अल्मोड़ा की लखोरा घाटी में 10 से 12 घंटे का बिजली कट,जनता में उबाल, जिलाधिकारी को दिया ज्ञापन

कुलांटेश्वर 07 जून। ऊर्जा प्रदेश कहलाने वाला उत्तराखंड आजकल लगातार बिजली की आपूर्ति के लिए जूझ रहा है, हालात ये है की जनता सड़कों पर है। अल्मोड़ा जिले का सुदूरवर्ती इलाके के चित्तौड़खाल,इकुखेत,लखोरा, सराइखेत क्षेत्र में बिजली की समस्या लगातार बनी हुई है।जिसको लेकर स्थानीय जनता में बिजली बिभाग के खिलाफ जबरदस्त गुस्सा है।
स्थानीय जनता ने फैसला किया है कि 16 जून को प्रातः 10 बजे आंदोलनकारियो की धरती इकुखेत में धरना व प्रदर्शन किया जाएगा , स्थानीय लोगों का आरोप है कि वे बिजली की समस्या को लेकर मुख्यमंत्री को भी ज्ञापन दे चुके हैं, मुख्यमंत्री को ऑनलाइन शिकायत भी कर चुके हैं, लेकिन न मुख्यमंत्री ने कुछ किया और न ही बिजली बिभाग ने। बिजली आपूर्ति न होने से मंगरुखाल पम्पिंग स्टेशन लगातार बंद पड़ा है। जिस कारन कई गावों में पेजयल की आपूर्ति नहीं हो पा रही है , गांव वालों को खासकर महिलाओं को दूर दर्ज के नौले -गधेरों से पानी लाना पड़ रहा है । हर घर नल तो पहुँच गए है लेकिन जल कब पहुंचेगा इसकी कोई गारंटी देने वाला नहीं है।
ग्रामीणों का कहना है के 8 से 10 घंटे बिजली गुल रहना तो आम बात हो गई है, और अगर लाइट आ भी गई तो लो वोल्टेज के भरोसे रहने पड़ता है , क्षेत्रीय जनता लंबे समाया से क्षेत्र में सबस्टेशन बनाने की मांग कर रही है। अब मजबूर होकर इलाके के सभी ग्राम प्रधानों व स्थानीय जनता ने एक बार फिर से जिलाधिकारी, क्षेत्र पंचायत, ज़िला ब्लॉक ,विधायक, सांसद को पत्र भेजा है। त्तराखण्ड जनकल्याण समिति के अध्यक्ष सुनील टम्टा ने इस बाबत प्रकाश आर्य नाजर तहसील स्याल्दे के माध्यम से दिया ज्ञापन दिया है। इस अवसर पर व्यपार मण्डल अध्यक्ष इकुखेत जोगा सिंह नेगी, आरती देवी ग्राम प्रधान, नरेन्द्र कुमार, ललित भंडारी गिवाईपानी, गौतम ध्यानी रहे मौजूद थे ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *