बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ वाली भाजपा महिला शोषण में सबसे आगे : करन माहरा

देहरादून 28 जून। उत्तराखण्ड प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष करन माहरा ने प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय में पत्रकार वार्ता को संबोधित करते हुए कहा कि उत्तराखण्ड राज्य में विछले 7 वर्ष में जितनी भी महिला शोषण की घटनायें हुई हैं उनमें भाजपा नेताओं की संलिप्तता से भाजपा का महिला विरोधी चेहरा उजागर होता है तथा भाजपा सरकारों के बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ के झूठे नारे की पोल खोलता है। माहरा ने पत्रकारों को संबोधित करते हुए कहा कि हरिद्वार जनपद के बहादराबाद में भारतीय जनता पार्टी के नेता एवं ओबीसी आयोग के सदस्य द्वारा नाबालिग युवती के साथ किये गये दुष्कर्म एवं हत्या की घटना मानवता को शर्मशार करने वाली तथा देवभूमि के गौरव को कलंकित करने वाली घटना है। इस घटना ने पूर्व मे अंकिता भण्डारी हत्याकांड की याद ही ताजा नहीं की अपितु भारतीय जनता पार्टी का गिरगिटी चरित्र एवं मातृशक्ति विरोधी चेहरा उजागर कर दिया है।

करन माहरा ने कहा कि यदि भाजपा सरकार ने अंकिता भंडारी के हत्यारों को बचाने का दुष्कर्म नहीं किया होता तो आज एक मासूम की इज्जत व जान बचाई जा सकती थी, परन्तु भारतीय जनता पार्टी की सरकार ने हत्याकांड के सबूतों को नष्ट करने तथा हत्यारों को बचाने का प्रयास किया जिससे उसके नेताओं के हौसले बढते गये और आज फिर से राज्य की एक दलित बेटी को अपनी अस्मिता एवं जान गंवानी पड़ी।

माहरा ने कहा कि राज्य में वर्तमान धामी सरकार के दो वर्ष के कार्यकाल में राज्य में हत्या, चोरी, डकैती, मासूमों से बलात्कार जैसे जघन्य अपराधों की घटनाओं की बाढ जैसी आई हुई है। अंकिता भण्डारी, हेमा नेगी, पिंकी हत्याकांड, चम्पावत में नाबालिग से बलात्कार, मंगलौर में सामूहिक दुष्कर्म, श्रीनगर में युवती से बलात्कार का प्रयास, द्वाराहाट में नाबालिग दलित युवती से बलात्कार, देहरादून में महिला को बंधक बनाकर दुष्कर्म, बहादराबाद में 13 साल की मासूम के साथ सामूहिक बलात्कार के उपरान्त हत्या की घटनाएं मानवता को शर्मसार करने वाली तथा देवभूमि की अस्मिता को कलंकित करने वाली घटनाएं हैं। उन्होंने कहा कि इससे पहले भी भाजपा नेताओं पर महिला शोषण के गंभीर आरोप लगे परन्तु कार्रवाई नहीं हुई।

माहरा ने कहा कि जहां एक ओर दिल्ली महिला आयोग की पूर्व अध्यक्ष के मामले को तूल देकर लोकसभा चुनाव में भाजपा ने आरोप प्रत्यारोप लगाये वहीं मणिपुर की घटना, अंकिता भण्डारी सहित उत्तराखंड में हुए बलात्कार और हत्याकांडों पर भाजपा नेता चुप्पी साधे रहे। उन्होंने यह भी कहा कि जिस प्रकार पिछले 7 वर्ष से राज्य में अराजकता, चोरी, डकैती, लूट, बलात्कार व महिला अत्याचार की घटनाएं घटित हुई हैं उससे कानून का राज पूरी तरह से समाप्त हो चुका है। राज्य में महिलायें अपने आप को असुरक्षित महसूस कर रही हैं तथा राज्य की पुष्कर सिंह धामी सरकार और मित्र पुलिस भ्रष्टाचारियों और बलात्कारियों की सरंक्षक बनी हुई है।

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि अंकिता भण्डारी हत्याकांड और बहादराबाद बलात्कार और हत्या की घटना में सत्ताधारी दल के नेताओं की संलिप्तता से स्पष्ट हो गया है कि भाजपा सरकार बलात्कारियों की संरक्षक बनी हुई है तथा इस प्रकार के घृणित अपराध करने वाले अपराधियों को सजा दिलाने की बजाय बचाने का काम कर रही है। उन्होंने यह भी कहा कि पिछले 7 साल में राज्य में जितने भी अपराध की घटनाएं हुई हैं चाहे महिला अपराध की घटना हो, हत्याकांड हो चाहे भर्ती घोटाले या भ्रष्टाचार हो इनमें से अधिकतर घटनाओं में सत्ताधारी दल के लोगों का हाथ रहा है। उन्होंने यह भी कहा कि विपक्षी दल के लोगों के यहां बात बात पर सीबीआई और ईडी भेजने वाली भाजपा की सरकारें इन गंभीर मामलों में तौन साधे हुए हैं।

करन माहरा ने कहा कि कांग्रेस पार्टी राज्य में लगातार घट रही बलात्कार और हत्याकांड की घटनाओं की कठोर शब्दों में निन्दा करती है तथा राज्य की धामी सरकार से बहादराबाद में दलित युवती से हुए बलात्कार व हत्याकांड की जांच सीबीआई से कराये जाने की मांग करती है।पत्रकार वार्ता में प्रदेश उपाध्यक्ष संगठन मथुरादत्त जोशी, प्रवक्ता शीशपाल सिंह बिष्ट, गिरिराज किशोर हिंदवान, अमरजीत सिंह, विशाल मौर्य आदि उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *