केदारनाथ के प्रतीकात्मक मंदिर को लेकर कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने जलाया धामी का पुतला

देहरादून16 जुलाई। केदारनाथ धाम के प्रतीकात्मक मंदिर को दिल्ली में बनाये जाने को लेकर मंगलवार को कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने महानगर अध्यक्ष डॉ जसविंदर सिंह गोगी के नेतृत्व में मुख्यमंत्री धामी का पुतला दहन किया व विरोध प्रदर्शन किया। गोगी ने धामी सरकार पर केदारनाथ धाम में धार्मिक आस्था से बार बार खिलवाड़ करने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि पहले तो धाम से 230 किलो सोना गायब होने की बात सामने आई, जिसे खुद तीर्थ पुरोहितों ने उठाया था ,अब दिल्ली में धाम से एक शिला लेकर धाम का प्रतीकात्मक मंदिर बनाने की बात सामने आ रही है।

उन्होंने कहा कि भगवान का मंदिर कहीं भी बनाया जा सकता है लेकिन केदारनाथ जी के रूप में जो ग्यारहवां ज्योतिर्लिंग है, उसकी प्रतीकात्मक मूर्ति बनाना अक्षम्य अपराध है। ये और कुछ नहीं आस्था के व्यावसायीकरण का प्रयास है। उन्होंने कहा कि गंभीर बात ये भी है कि मुख्यमंत्री खुद मंदिर के उद्घाटन में खुद वहां मौजूद थे, और अब लीपापोती की जा रही है।

मुख्यमंत्री वहां कुछ लोगों और विधायकों के अनुरोध पर गए। धामी सरकार को अविलंब माफी मांगनी चाहिए और धाम के प्रति लोगों की आस्था से खिलवाड़ करने वालों पर आवश्यक कानूनी कार्रवाई करनी चाहिए । इस अवसर पर मुख्य रूप से प्रदेश उपाध्यक्ष पूरन सिंह रावत ,प्रदेश महासचिव गोदावरी थापली, पूरन सिंह रावत , अभिनव थापर, मंजू त्रिपाठी , पिया थापा ,सुनील जायसवाल अरविंद गुरुग,आलोक मेहता, , मोहम्मद फ़ारुख़ ,डॉ अरुण रतूड़ी , ललित बद्री वीरेंद्र पवार, शकील मंसुरी, विकास पुंडीर, फजल, गौरव शर्मा, सूरज क्षेत्री,अर्जुन पासी, , सहजद अंसारी, अरुण, संजय गाम, गौतम, जगत सिंह, विजय सिंह, विजय चौहान, विजय सिंह, सुकराम, अशोक कुमार, विजय सिंह,, संजय सिंह,आदि उपस्थित थे आदि उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *