सांसद अजय भट्ट के सामने ही भिड़ गए विधायक और जिलाधिकारी

हल्द्वानी 20 जुलाई 2024।        शुक्रवार को हल्द्वानी के सर्किट हाउस में जिला विकास समन्वय एवं निगरानी समिति (दिशा) की बैठक चल रही थी और गौला नदी में चैनलाइजेशन के काम पर बात चल रही थी, तभी लालकुआं के विधायक डॉ. मोहन सिंह बिष्ट ने चैनलाइजेशन का काम सिंचाई विभाग को देने पर आपत्ति जताई, इस पर जिलाधिकारी वंदना सिंह ने विधायक को खरीखरी सुना दी। उन्होंने कहा की आप जहां से कहेंगे वहां से काम करा देंगे।

उन्होंने अभी इतना ही कहा था कि विधायक कहने लगे कि मैं क्यों चाहूं किसी को, मैं तो काम चाह रहा हूं। इस पर डीएम बोलीं, आप आरोप लगा रहे हैं। विधायक बोले, मैं आप पर बिल्कुल आरोप नहीं लगा रहा हूं। इसी बात को लेकर दोनों के बीच बहस होने लगी। खास बात यह रही कि, विधायक और डीएम की यह नोकझोंक तब हो रही थी जब सांसद अजय भट्ट दोनों के बीच में बैठकर कोई पर्चा पढ़ रहे थे। उनके बायीं ओर डीएम वंदना सिंह थीं और दाहिनी तरफ विधायक बिष्ट। मामला जब ज्यादा ही बढ़ने लगा तो सांसद ने हस्तक्षेप किया जिसके बाद दोनों की बहस पर विराम लगा।

जिलाधिकारी वंदना सिंह ने सांसद को बताया कि, जिले में आपदा प्रभावितों को चेक के माध्यम से धनराशि दे दी गई है। आपदा में क्षतिग्रस्त भवन, सड़क, पेयजल व विद्युत लाइनों की मरम्मत कराई जा रही है। इस दौरान सांसद ने दीनदयाल उपाध्याय योजना, प्रधानमंत्री आवास, जल जीवन मिशन, प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना, राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन, समग्र शिक्षा, मिड डे मील, प्रधानमंत्री उज्जवला योजना, कौशल विकास, प्रधानमंत्री कृषि सिचाई योजना और राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा की भी जानकारी ली।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *