श्रीनगर पुलिस ने पत्नी की हत्या के मामले में आरोपी पति को किया गिरफ्तार

रोपी ने हत्या को बताया था आत्महत्या, बेटे की गवाही ने पहुंचाया जेल

श्रीनगर 23 जुलाई। पौड़ी गढ़वाल की श्रीनगर पुलिस ने पति द्वारा की गई पत्नी हत्या की गुत्थी को आख़िरकार तीन सप्ताह के भीतर सुलझा दिया गया है। आरोपी पति पत्नी की हत्या कर उसे आत्महत्या बता रहा था, लेकिन पत्नी के मायके वालों की शिकायत के आधार पर पुलिस ने हत्या का मामला दर्ज किया. पुलिस ने इस मामले की गहनता से जांच शुरू की और जब पुलिस ने परत दर परत जांच की तो आरोपी पति ही कातिल निकला. पुलिस ने पत्नी की हत्या मामले में आरोपी पति को पौड़ी से गिरफ्तार कर लिया है।

दरअसल, बीती 4 जुलाई को देहरादून जिले के रायवाला के प्रतीतनगर निवासी शिवलाल ने श्रीनगर कोतवाली में एक शिकायत दर्ज कराई थी. जिसमें उन्होंने बताया था कि 30 जून की रात करीब 11.32 बजे उनके दामाद राजेश कुमार ने उनकी उनकी 34 वर्षीय पुत्री रीता देवी हाल निवास नागेश्वर गली, श्रीनगर की मारपीट कर हत्या कर दी है. इस शिकायत के आधार पर श्रीनगर कोतवाली में मु.अ.सं- 43/2024 धारा 302 के तहत राजेश कुमार के खिलाफ मुकदमा पंजीकृत किया गया.

पुलिस ने आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने के बाद मामले की विवेचना वरिष्ठ उपनिरीक्षक सुनील रावत ने शुरू की। संगीन अपराध होने पर एसएसपी पौड़ी द्वारा मामले की बारीकी से जाँच करने व संलिप्त आरोपी की गिरफ्तारी के निर्देश दिये गये।

जांच पड़ताल के क्रम में पुलिस ने 22 जुलाई को आरोपी राजेश कुमार के नाबालिग बेटे (चश्मदीद गवाह) कोर्ट के समक्ष पेश किया। अमन (आरोपी के बेटे) द्वारा बताया गया कि 30 जून की रात्रि मे उसकी मां रीता देवी की हत्या उसके पिता राजेश कुमार द्वारा सिर पर बैट मारकर व गला दबाकर व फन्दे पर लटकाकर की गई। इतना ही नहीं उसके पिता ने धमकाते हुए यह बात किसी को न बताने को कहा।

बच्चे द्वारा न्यायालय के समक्ष बयान के आधार पर आरोपी राजेश कुमार पुत्र मोहनलाल निवासी हाल पता किरायेदार मोहनलाल चमोली नागेश्वर गली श्रीनगर मूल पता ग्राम ओडियारी पो0 कांडाखाल जिला पौडी गढवाल उम्र 38 वर्ष को पौडी से गिरफ्तार किया गया। आरोपी को न्यायालय के समक्ष पेश किया जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *