एसएसपी प्रहलाद मीणा ने खुद संभाली सुरक्षा की कमान, नैनीताल बाजार का किया औचक निरीक्षण

नैनीताल 23 अक्टूबर। जिले के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक प्रहलाद मीणा पुलिस ने बुधवार को दीपावली पर्व को ध्यान में रखते हुए पुलिस बल के साथ बाजार का औचक निरीक्षण किया , इस दौरान उन्होंने संदिग्ध घूमते बाहरी लोगों के सत्यापन की कार्यवाही जारी रखने व अनावश्यक रूप से बाजार में घूमने वालों लोगों को भी फटकार लगाई।

मीणा ने “ऑपरेशन सैनेटाइज” के अन्तर्गत पुलिस टीम के साथ मिलकर आगामी दीपावली के अवसर पर हल्द्वानी शहर के भीड-भाड़ वाले स्थानों एवं पूरे बाजार में पैदल मार्च निकाला। इस दौरान उन्होंने शहर के विभिन्न क्षेत्रों का भ्रमण किया और स्थानीय निवासियों को सुरक्षा का एहसास कराया।

इस सौरन उन्होंने कालू सिद्व मन्दिर के सामने वाले बाजार, नल बाजार, मंगल पड़ाव सब्जी मंड़ी, होलिका ग्राउंड के सामने, कारखाना बाजार, बर्तन बाजार, जामामस्जिद, ताज चैराहा, मेन बाजार, पटेल चैक, सदर बाजार, और होटल सरस वाली गली सहित विभिन्न स्थानों पर चैकिंग की । नैनीताल पुलिस ने दीपावली के मध्यनजर 9 पाइंटों पर नाकाबन्दी कर पिकेट बनाई है जहाँ पुलिस तैनात की गई है , जिससे चैकिंग के दौरान कोई भी संदिग्ध बाजार से बाहर न जा सके। कई संदिग्धों की जांच की गई, और बिना सत्यापन के दुकानों, फड़ फेरी में काम करने वालों के सत्यापन की कार्यवाही की गई। नाम-पता सही न बता पाने वाले, और अनावश्यक रूप से बाजार में घूमने वालों को चौकी मंगल पड़ाव ले जाकर सत्यापन एवं आवश्यक कार्यवाही की जा रही है।

इस दौरान चौकी में लगभग- 110 लोगों को लाया गया, जिसमें से 63 लोगों के विरूद्व सत्यापन एवं संदिग्ध पाये जाने पर 81 पुलिस एक्ट में चालानी कार्यवाही करते हुए जुर्माना जमा करवाया गया, चैकिंग जारी है। एसएसपी ने सभी नागरिकों से त्यौहारी सीजन में जेबकतरों, टप्पेबाजों, चैनस्नैचरों से सावधान रहने और अपने छोटे बच्चों का विशेष ख्याल रखने की अपील की। उन्होंने कहा, अराजकता किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं की जाएगी। सभी से अपील की गई कि वे त्योहारों के दौरान अनुशासन का पालन करें और किसी भी संदिग्ध गतिविधि की सूचना तुरंत पुलिस को दें। उन्होंने कहा, दीपावली कि त्योहार हम सबके लिए खुशियों का संदेश लाता है, लेकिन इसके साथ ही सुरक्षा की जिम्मेदारी भी हम सभी की है। हम सभी को मिलकर एक सुरक्षित और आनंदमय दीपावली मनानी चाहिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *