उत्तराखंड उपचुनाव: कांग्रेस ने दोनों सीटों पर बनाई बढ़त

 

बद्रीनाथ सीट पर बुटोला को मिली 3642 मतों से लीड

देहरादून 13 जुलाई। उत्तराखंड की दो विधानसभा सीटों के चुनावी नतीजे आज जारी हो जाएंगे , इन दोनों सीटों पर 10 जुलाई को उपचुनाव हुए थे। मंगलौर सीट पर बसपा विधायक के निधन के बाद से यह सीट खाली होगई थी जबकि बदरीनाथ सीट पर लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस के विधायक राजेंद्र सिंह भंडारी भाजपा में शामिल हो गए थे। आज इन दोनों सीटों के परिणाम आएंगे। ताजा आकड़ो में मुताबिक दोनों सीटों पर कांग्रेस के उम्मीदवार आगे चल रहे हैं।

बद्रीनाथ से कांग्रेस प्रत्याशी लखपत सिंह बुटोला अपने प्रतिद्वंदी राजेंद्र सिंह भंडारी से 3642 वोटों से आगे चल रहे हैं, बुटोला को अब तक 22305 हजार वोट मिल गए हैं जबकि राजेंद्र सिंह भंडारी को 18663 वोट मिले हैं। दूसरी तरफ मंगलौर सीट पर भी कांग्रेस प्रत्याशी क़ाज़ी मोहम्मद निजाम्मुद्दीन 422 वोटों से आगे चल रहे हैं। भाजपा के करतार सिंह भड़ाना 422 वोटों से पीछे चल रहे हैं। कांग्रेस प्रत्याशी को अब तक कुल 31727 मत मिले हैं, जबकि भाजपा प्रत्याशी भड़ाना को 31305 मत मिले हैं , बसपा 19559 मतों के साथ तीसरे नंबर पर चल रही है।

मंगलौर सीट पर 10 राउंड की काउंटिंग ख़त्म हो गई है, रिजल्ट घोषित होना बाकी है, जबकि बद्रीनाथ सीट पर 15 राउंड की काउंटिंग में से 13 राउंड की कॉउंटिंग हो चुकी है, कांग्रेस प्रत्याशी बुटोला की बढ़त 4196 की हो गई है, साफ़ है कि दोनों सीटों पर कांग्रेस विजयी हो रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *