टिकट कटा तो समर्थकों के आगे फूट-फूटकर रोने लगे तेलंगाना के पूर्व उपमुख्यमंत्री

तेलंगाना के पूर्व मुख्यमंत्री थातिकोंडा राजैया को जब उनकी पार्टी भारत राष्ट्र समिति (BRS) ने टिकट नहीं दिया तो वह पब्लिक के सामने ही फूट-फूटकर रोने लगे। आने वाले विधानसभा चुनाव में वह अपने विधानसभा क्षेत्र घानपुर स्टेशन से चुनाव लड़ना चाहते थे। राजैया इस सीट से मौजूदा विधायक हैं लेकिन इस बार बीआरएस ने उनका टिकट काटकर कादियम श्रीहरि को उम्मीदवार घोषित कर दिया है।

पार्टी के इस फैसले से दुखी राजैया आंबेडकर स्टैच्यू सेंटर पहुंचे। यहां उनके  समर्थकों ने जमकर नारेबाजी की। जय राजैया और जय तेलंगाना के नारे लगाए गे। इसके बाद वह भावुक होकर रोने लगे। सूत्रों का कहना है कि कुछ महीने पहले उनकी ही पार्टी की एक सरपंच ने उनपर यौन शोषण के आरोप लगाए थे। इसके बाद ही उनका टिकट काटने का फैसला किया गया।

सोमवार को ही मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने 115 सीट्स पर प्रत्याशियों की घोषणा की है। इस सूची में उनका भी नाम शामिल है. वह गजवेल और कामारेड्डी दो सीटों से चुनाव लड़ेंगे।

तेलंगाना में इस समय बीआरएस की ही सरकार है। मुख्यमंत्री केसीआर ने मंगलवार को कहा कि हमारा अनुमाना है पार्टी 95 से 105 सीटों पर जीत हासिल करेगी। उन्होंने यह भी कहा कि लोकसभा चुनाव में वह 17 की 17 सीटें जीतना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी से भी सहयोग जारी रहेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *