ना चांद पर पानी, ना पाकिस्तान में; चंद्रयान-3 की लैंडिंग पर लड़के ने दिया मजेदार जवाब

चंद्रयान-3 के साथ चंद्रमा पर ऐतिहासिक लैंडिंग करने के बाद भारत ने इतिहास रच दिया है। ऐसा करने वाला चौथा देश बन गया है। इसके अलावा, चंद्रमा के दक्षिणी ध्रुव के पास उतरने वाला पहला देश बन गया है। दुनिया भर से बधाइयां आ रही हैं। पाकिस्तानी लोग भी सराहना कर रहे हैं। इमरान खान की सरकार में सूचना एवं प्रसारण मंत्री रहे फवाद चौधरी समेत कई लोगों ने इसरो और भारत की सराहना की है।

चंद्रयान-3 की लैंडिंग से कुछ घंटे पहले फवाद चौधरी ने पाकिस्तानी सरकार से इस कार्यक्रम का राष्ट्रीय टेलीविजन पर सीधा प्रसारण करने का आग्रह किया था। इसके बाद एक यूट्यूबर ने पाकिस्तान की जनता की राय लेने की कोशिश की। इस दौरान एक दर्शक ने गजब की प्रतिक्रिया दी है। इसके कारण यह वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। वीडियो मूल रूप से पाकिस्तानी यूट्यूबर सोहैब चौधरी द्वारा पोस्ट किया गया था।

वायरल वीडियो में एक पाकिस्तानी नागरिक ने चुटकी लेते हुए कहा, ”हम पहले से ही चांद पर रह रहे हैं। चंद्रमा और पाकिस्तान दोनों के पास पानी, गैस और बिजली जैसी आवश्यक चीजों का अभाव था। यही कारण है कि पाकिस्तानियों को वास्तव में चंद्रमा पर जाने की जरूरत नहीं है। चांद और उनके घर की परिस्थितियां समान हैं।”

एक यूजर ने लिखा, “आपको यह स्वीकार करना होगा। पाकिस्तानियों में सबसे कठिन समय में भी हास्य की सबसे अच्छी समझ होती है। इसमें कोई आश्चर्य नहीं कि उन्होंने सर्वश्रेष्ठ स्टैंड-अप कलाकार तैयार किए हैं।” एक अन्य ने लिखा, “यह लड़का स्टैंडअप कॉमेडी में अपना करियर बना सकता है।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *