फूलवाले की लाचारी पर महिला को आई दया, दिए पैसे; मगर पुलिस ने डाला सलाखों के पीछे; क्या था माजरा

कभी कभी नेकी करना भी आपके लिए मुश्किलें पैदा कर सकता है। लोग अपना समय खराब कर दूसरों का भला करने लग जाते हैं, मगर ऐसा करने में उनके साथ कुछ बुरा घट जाता है। फ्लोरिडा में एक महिला के साथ कुछ ऐसा ही हुआ। अफसोस की बात है कि महिला ने फूल विक्रेता की लाचारी पर तरस खाकर कुछ नकदी देकर उसकी मदद की, मगर यही उसका अपराध बन गया। पुलिस ने तुरंत महिला को गिरफ्तार कर लिया और सलाखों के पीछे डाल दिया। यह चौंकाने वाली घटना फ्लोरिडा की रहने वाली अनिका ओल्सन नाम की महिला के साथ हुआ।

दरअसल हुआ यह था कि अनिका ओल्सन गाड़ी चला रही थी तभी उसने एक व्यापारी को सड़क के किनारे फूल बेचते देखा। उसकी लाचारी और परेशानी देख महिला को उसपर दया आ गई। उसने तुरंत कार रोकी और अपने पर्स से 20 डॉलर निकालकर फूल बेचने वाले आदमी को दिए। वहीं, मौके पर पहुंची पुलिस ने फूलवाले को गिरफ्तार कर लिया।

पुलिस ने बताया कि वह बीच सड़क पर फूल रखकर बेच रहा था, जो ट्रैफिक नियमों के खिलाफ है। इस बीच, प्रतिबंधित क्षेत्र में फूल बेच रहे एक फूल विक्रेता को पकड़ने की कोशिश में पुलिस अनिका को भी गिरफ्तार कर लिया गया। पुलिस ने कहा कि महिला ने फूलवाले की जांच में हस्तक्षेप किया इस वजह से उसे हिरासत में ले लिया।

महिला ने कहा कि उसे नहीं पता था कि पुलिस फूलवाले को पैसे देते वक्त गिरफ्तार कर रही है। महिला ने कहा कि फूलवाले को देख उसे दया आ गई, इसी कारण उसने फूलवाले की मदद करने की कोशिश की। हालांकि, गिरफ्तारी के कुछ ही घंटों के भीतर अनिका को जमानत मिल गई और पुलिस ने रिहा कर दिया। उसे 6 सितंबर को अदालत में पेश होना है।

ऐसा बताया जा रहा है कि इस घटना को लेकर स्थानीय लोगों में गुस्सा है। कई लोगों ने आलोचना की कि एक महिला को ऐसे निर्दोष कृत्य के लिए क्यों गिरफ्तार किया गया। लोगों ने कहा कि यह सिर्फ पुलिस की ज्यादती है। हालांकि, पुलिस ने यह कहकर अपनी कार्रवाई को उचित ठहराया कि वे केवल कानून का पालन कर रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *