स्थानीय मुद्दों पर लड़ा जाएगा निकाय चुनाव: विकास नेगी

ऋषिकेश। कांग्रेस आईटी सेल उत्तराखण्ड के प्रदेश अध्यक्ष विकास नेगी ने कहा है कि आगामी नगर पंचायत स्वर्गाश्रम-जौंक का निकाय चुनाव स्थानीय मुद्दों पर लड़ा जाएगा। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी और इंटक साथ मिलकर श्रमिकों की लड़ाई लड़ेगें, व उन्हें उनके अधिकार दिलवाएंगे, श्रमिकों को उनका सम्मान वापस दिलवाया जाएगा और उनके भविष्य की सारी नीतियां तय करवाई जाएंगी। नेगी वेद निकेतन आश्रम के हॉल में राष्ट्रीय मजदूर कांग्रेस (इंटक) ज़िला पौड़ी के जन संवाद कार्यक्रम की बैठक को संबोधित कर रहे थे।।

इस दौरान सबसे पहले ज़िला इंटक के अध्यक्ष योगी संतोष सिंह ने सभी मेहमानों और उपस्थित मज़दूर कर्मचारी भाइयों और नेताओं का फूलमालों से स्वागत किया। कार्यक्रम में ज़िला इंटक के भविष्य की योजनाएं, सरकार द्वारा कर्मचारी, मजदूर विरोधी नीतियों को लेकर चर्चा की गई। इस अवसर पर श्री नेगी ने कहा कि कांग्रेस आगामी निकाय चुनाव में श्रमिकों के मुद्दों को अपने चुनावी घोषणा पत्र में शामिल करेगी और मजदूरों को उनका हक दिलायेगी। उन्होंने कहा कि आज देश और दुनिया में बड़ी से बड़ी बिल्डिंग, स्कूल कॉलेज, अस्पताल, रेल हवाई अड्डा, पुल, सड़क आदि बनाने में मजदूर का पसीना लगता है।

नेगी ने कहा कि आज मजदूरों का खून-पसीना बह रहा है लेकिन भाजपा नेता उनका कोई सम्मान नहीं करते हैं । मजदूर को मजदूरी नहीं मिल रही, उनको परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। बढ़ती महंगाई के कारण मजदूरों का जीना मुश्किल हो गया है। केंद्र और राज्य सरकार की भाजपा सरकारों की नीतियों के कारण आज बेरोजगारी चरम पर है, तथा बेरोजगारों को अब मजदूरी भी नहीं मिल रही है। ज़िलाध्यक्ष योगी संतोष सिंह ने कहा कि गाइड और पल्लेदार भाइयों के लिए छत की व्यवस्था सहित रामझूला पुल से ठेलियों की आवाजाही को लेकर काम किया जाएगा। कहा कि इंटक सभी 10 ट्रेड यूनियन के साथ एकजुट होकर श्रमिकों की लड़ाई लड़ रही है। पूरे देश में पंचायत, गांव तक समितियां पहुंच गई हैं और लोगों से संपर्क कर प्रदेश सरकार, केंद्र की भाजपा सरकार को बदलने का काम करेगी।

कार्यक्रम प्रदेश महासचिव आईटी अंशु सक्सेना, वरिष्ठ कांग्रेसी डॉ. नारायण सिंह रावत व शिव चरण, ज़िला उपाध्यक्ष सुभाष शर्मा, संदीप कुमार, हेमंत सिंह , जेहलू पाल, तिलक, रजनीकांत, मनोज पासवान, आनंद प्रजापति, दीनानाथ कुशवाह, दया प्रजापति, शुभम गोयल, अलखदेवा यादव, भगवान दास, सोमपाल, संजीव दिवाकर, सुनील शर्मा, मुकेश यादव, भोला पासवान, महेंद्र चौधरी, संजू दास, त्रिभुवन प्रसाद, रामआधार पासवान सहित अन्य मौजूद रहे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *