प्रदेश के 10 जिलों में कल बंद रहेंगे सभी स्कूल, भारी बारिश का अलर्ट

अल्मोड़ा 12 सितंबर। भारत मौसम विज्ञान देहरादून की भारी अति​वृष्टि की चेतावनी को देखते हुए जिलाधिकारी आलोक कुमार पांडे ने कल यानी 13 सितंबर को जिले में स्थित कक्षा 01 से 12 तक के विद्यालयों तथा आंगनबाड़ी केंद्रों में अवकाश घोषित किया है। साथ ही आपदा की संभावनाओं को देखते हुए जिले की सभी इकाईयों को सतर्क किया है।

Adobe Scan Sep 12, 2024 (12)

जिलाधिकारी ने बताया है कि भारत मौसम विभाग देहरादून ने अलर्ट जारी किया है। जिसमें 13 सितंबर को भारी से भारी वर्षा होने व आकाशीय ​बिजली गिरने की संभावना जताई गई है। ऐसी स्थिति में कहीं भी अप्रिय घटना घटित होने की आशंका है। इसी के मद्देनजर उन्होंने जनपद अल्मोड़ा में संचालित समस्त शासकीय, अशासकीय व निजी विद्यालयों में कक्षा 1 से 12वीं कक्षा तक तथा आंगनबाड़ी केंद्रों में एक दिन का अवकाश घोषित किया है।

उन्होंने कहा है कि विचलन की दशा में संबंधित के विरुद्ध कार्यवाही अमल में लाई जाएगी। जिलाधिकारी आलोक कुमार पांडे ने अतिवृष्टि से आपदा की संभावना के मद्देनजर जनपद में समस्त ईकाइयों को सजग रहने और किसी भी आपात स्थिति का सामना करने तत्परता दिखाने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने संबंधितों को निर्देश दिए कि किसी भी विकट परिस्थिति में कार्मिकों को उच्च स्तर की सतर्कता रखने, खोज बचाव एवं अन्य संबन्धित कार्यों के लिए तैयार रहने, अवरुद्ध मार्गों को खोलने के निर्देश दिए और ऐसी स्थिति के सम्बन्ध में जिला आपातकालीन परिचालन केन्द्र के दूरभाष नंबर 05962-237874, 237875 एवं मोबाइल नंबर 7900433294 पर तत्काल अवगत कराने के निर्देश दिए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *