अल्मोड़ा पुलिस ने खोजे गुम हुए 57 मोबाइल फोन, एसएसपी ने लोगों को सौंपे

अल्मोड़ा 29 जनवरी। अल्मोड़ा पुलिस को विगत दिनों मोबाइल फ़ोन खो जाने की कई शिकायतें मिली थी, जिसपर जिले के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक देवेन्द्र पींचा ने जिले के सभी थाना प्रभारियों को मोबाइल खोने सम्बन्धी प्रार्थना पत्रों को गंभीरता से लेते हुए प्रत्येक प्रार्थना पत्र पर तत्काल आवश्यक कार्यवाही करने व साईबर सेल प्रभारी को थानों से प्राप्त मोबाइल गुमशुदगी के मामलों में तत्काल कार्यवाही कर सर्विलांस के माध्यम से बरामद करने के निर्देश दिए थे । वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक देवेन्द्र पींचा के निर्देश पर जिले के साईबर सेल टीम द्वारा सर्विलांस के माध्यम से लगातार प्रयासरत रहकर अथक प्रयासों से विभिन्न थाना क्षेत्रों से आमजन के खोये कुल 57 मोबाइल फोन अलग- अलग कम्पनियों के बरामद किये गये है, जिनकी अनुमानित कीमत लगभग 14 लाख रुपये है ।

सोमवार को वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने वरामद मोबाइलों को पुलिस कार्यालय अल्मोड़ा में उनके स्वामियों को सुपुर्द कर सभी को बधाई दी। अपने खोये मोबाइल वापस पाकर सभी मोबाइल स्वामियों के चेहरे में खुशी झलक रही थी। उन्होंने कहा कि मोबाइल खोने पर वापस मिलने की उम्मीद खो चुके थे लेकिन अल्मोड़ा पुलिस पर विश्वास कायम था। पुलिस ने हमारे खोये फोन बरामद कर पुलिस के प्रति हमारे विश्वास को और अधिक बढ़ाया हैं। सभी ने अल्मोड़ा पुलिस के साईबर सेल टीम का आभार व्यक्त किया। इस काम में अल्मोड़ा साईबर सेल के टीम के उपनिरीक्षक सुनील सिंह धानिक,उपनिरीक्षक चन्द्र मोहन पाण्डे, हेड कांस्टेबल मुदित वर्मा, फिरोज खान, कांस्टेबल बलवंत प्रसाद व कांस्टेबल इन्द्र कुमार की भूमिका अहम् रही।

एसएसपी अल्मोड़ा की आमजन से अपील है कि मोबाइल खोने पर तत्काल नजदीकी थाने या साइबर सेल को सूचित करें, जिससे आपके मोबाइल को रिकवर करने हेतु तत्काल कार्यवाही की जा सके

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *