देघाट पुलिस ने बबलिया गांव के पास पकड़ा 10 लाख से अधिक का गांजा , एक गिरफ्तार

देघाट 15 फरवरी। मुख्यमंत्री उत्तराखण्ड सरकार द्वारा वर्ष 2025 तक प्रदेश को ड्रग्स फ्री बनाने के लिए ड्रग्स फ्री देवभूमि मिशन 2025 के तहत दिए गए निर्देशों के क्रम में मंगलवार देर रात को थानाध्यक्ष देघाट राहुल राठी द्वारा अपने थाना क्षेत्र में आपराधिक गतिविधियों की रोकथाम हेतु चेकिंग की जा रही थी। इस दौरान क्षेत्र वल्मरा से देघाट की तरफ वापस आते समय पुलिस टीम को पत्थरखोला नदी पर बने पुल के पास बबलिया गांव की तरफ से एक कार आती हुई दिखाई दी जिसकी नजर पुलिस की गाड़ी पर पढ़ गई और उसने अपनी स्विफ्ट डिजायर कार को बंद करके गाड़ी को मौके पर छोड़कर बबलिया रोड की तरफ भाग गया।

संदिग्ध प्रतीत होने पर थानाध्यक्ष राहुल राठी के निर्देश पर हेड कांस्टेबल मनोज पाण्डे व सुरेन्द्र कुमार द्वारा कार छोड़कर भागे चालक का पीछा किया गया। थानाध्यक्ष व साथ में मौजूद नीरज बिष्ट ने मौके पर मौजूद स्विफ्ट डिजायर कार संख्या- DL-3 CAZ- 8943 को चैक किया तो कार की डिग्गी में 04 बैंगो में कुल 69.656 किलोग्राम गांजा बरामद हुआ। इस दौरान कुछ समय बाद कार चालक का पीछा करने गये पुलिस कर्मियों ने वापस आकर बताया कि चालक अंधेरे का फायदा उठाकर जंगल की तरफ भाग गया है। गांजा तस्करी में प्रयुक्त स्विफ्ट डिजायर कार को कब्जे में लेकर गांजा बरामदगी के आधार पर थाना देघाट में एनडीपीएस अधिनियम के अन्तर्गत फरार अज्ञात अभियुक्त के विरुद्ध एफआईआर पंजीकृत की गयी।

इस बीच बरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने भी निर्देश दिए की फरार व्यक्ति को जल्द से जल्द गिरफ्तार किया जाए। जिसके बाद थानाध्यक्ष देघाट को पुलिस टीम का गठन कर फरार अभियुक्त की शीघ्र गिरफ्तारी के निर्देश दिए गए था। उक्त निर्देश पर थानाध्यक्ष देघाट राहुल राठी के नेतृत्व में पुलिस टीम ने फरार अभियुक्त की तलाश/गिरफ्तारी हेतु थाना क्षेत्र में घटगाड़, देघाट, पालपुर,पत्थरखोला, बबलिया, महरगांव, उदयपुर, भाकुड़ा आदि स्थानों पर अभियुक्त की तलाशी अभियान चलाया और थाना क्षेत्र से बाहर भागने का प्रयास कर रहे फरार अभियुक्त अय्यूब खान को बुधवार को केस दर्ज होने के महज 9 घण्टों के भीतर हरलाल वर्मा इंटर काँलेज भाकुड़ा के नीचे रोड से गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तार अभियुक्त अय्यूब खान (27 ) पुत्र नाजर अली, निवासी किदवई नगर, जिला गाजियाबाद, उ0प्रदेश का निवासी है।

पुलिस की गिरफ़्तारी टीम में थानाध्यक्ष देघाट राहुल राठी के अलावा हेड कांस्टेबल मनोज पाण्डे,सुरेन्द्र कुमार,अमित यादव व कांस्टेबल नीरज बिष्ट शामिल थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *