लेह में तैनात देहरादून निवासी मेजर प्रणय नेगी का आकस्मिक निधन

देहरादून 30 अप्रैल। लेह में तैनात भानियावाला निवासी मेजर प्रणय नेगी का उत्तराखंड के लाल प्रणय नेगी का सोमवार को अचानक तबियत ख़राब होने के कारण निधन हो गया। परिवार को इस बात की सूचन सोमवार रात 10 बजे मिली,. जिसके बाद घर में कोहराम मच गया, बताया जा रहा है कि मेजर प्रणव नेगी का पार्थिव शरीर आज देर शाम या फिर कल एक मई को उनके आवास डोईवाला पहुंचेगा।

प्रणय नेगी डोईवाला के संगतिया वाला में अपने परिवार के साथ रहते थे। बताया जा रहा है कि सोमवार 29 अप्रैल को ड्यूटी के दौरान अचानक मेजर प्रणव नेगी की तबियत खराब हो गई, जिसके बाद उन्हें हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया, जहां इलाज के दौरान उनका निधन हो गया। इस घटना के बाद मेजर प्रणव नेगी के घर में मातम छाया हुआ है। प्रणव नेगी 2013 में आईएमए से पासआउट होकर सेना में लेफ्टिनेंट बने थे .

मुख्यंत्री पुष्कर सिंह धामी सहित पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने मेजर प्रणव नेगी के निधन पर गहरा शोक प्रकट किया है। मेजर प्रणय नेगी 94 रेजीमेंट में भर्ती हुए थे परिवार में उनके अलावा उनकी दो बहनें हैं वे 2 बहनों के इकलौते भाई थे। प्रणय नेगी का डेढ़ साल का एक बेटा भी है। 29 अप्रैल शाम को ही उन्होंने अपने परिजनों से बात की थी और रात को दस बजे ही परिजनों से पास उनके निधन को लेकर खबर आ गई।
नेगी मूल रूप से कीर्तिनगर टिहरी गढ़वाल के रहने वाले हैं , लेकिन उनका परिवार अब डोईवाला में रहता है. प्रणय नेगी की पढ़ाई मसूरी के सेंट जोसेफ स्कूल से हुई थी. प्रणय नेगी के निधन की खबर के बाद पूरा डोईवाला शोक में डूबा हुआ है. हर कोई प्रणय नेगी के घर जाकर अपने संवेदनाएं व्यक्त कर रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *