उत्कृष्ट सेवा के लिए आरक्षी हेमा ऐठानी को डीजीपी उत्तराखंड ने किया सम्मानित

देहरादून 23 नवंबर । बुधवार को पुलिस मुख्यालय देहरादून के सरदार पटेल भवन में आयोजित सम्मान समारोह के दौरान पुलिस महानिदेशक उत्तराखण्ड अशोक कुमार,ने उत्कृष्ट सेवा के लिए कई पुलिस कर्मियों को सम्मानित किया। उत्कृष्ट सेवा के लिए सम्मानित होने वाले पुलिस कर्मियों में नैनीताल पुलिस के सोशल मीडिया व सहायक पीआरओ का कार्य देख रही महिला कांस्टेबल आरक्षी हेमा ऐठानी को उनके उत्कृष्ट कार्यों के लिए सम्मानित किया गया।

डीजीपी अशोक कुमार ने हेमा ऐठानी को उनके उत्कृष्ट कार्यों की सराहना करते हुए उन्हें प्रशस्ति पत्र एवं नगद ईनाम से सम्मानित किया। ऐठानीै ने जनता के बीच पुलिस की मित्रता, सेवा एवं सुरक्षा की छवि को उजागर करने, भ्रामक एवं फेक न्यूज को प्रसारित होने से रोकने एवं आम-जनमानस को लगातार जागरूक करने में महत्वपूर्ण योगदान रहा है। इनकी कर्तव्यनिष्ठा और लगन जनपद के अन्य पुलिस कर्मियों के लिए प्रेरणा का श्रोत है। हेमा ऐठानी इससे पहले अल्मोड़ा पुलिस में भी इस भूमिका को बखूबी के साथ निभा चुकी हैं। जनता से संबाद हो या – पत्रकारों से इस काम में हेमा को महारत हांसिल है।

हेमा ऐठानी ने अपनी कार्यशैली व मधुर व्यवहार से न सिर्फ पुलिस अधिकारियों व कर्मचारियों का दिल जीता बल्कि मीडिया व पुलिस के बीच समन्वय बनाने में भी एक सफल पीआरओ की भूमिका निभाई। उन्हें उत्कृष्ट कार्यों के लिए पुलिस विभाग में जनपद स्तर से राज्य स्तर तक कई बार सम्मानित किया जा चूका है। अल्मोड़ा में पीआरओ के पद पर रहते हुए ऐठानी ने न सिर्फ अपने जिम्मेदारियों का भलीभांति निर्वहन किया बल्कि कोरोना काल में जब लोग राशन, दवा जैसी मूलभूत आवश्यकतों के लिए परेशान थे, ऐसे में वे जन जन की आवाज बनी और उन्होंने लगातार ​जरूरतमंदों की गुहार को अपने अधिकारियों तक पहुंचाने का काम किया और अधिकांश लोगों की जरूरतमंद चीजें पुलिस टीम के माध्यम से उन तक पहुंचाई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *