हरीश रावत ने उत्तराखण्ड लोक सेवा आयोग और UKSSSC की शिथिलता पर उठाए सवाल ?

युवाओं से धोखा कर रहे हैं आयोग

देहरादून 27 दिसंबर। उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता हरीश रावत ने एक बार फिर से उत्तराखंड पब्लिक सर्विस कमीशन व UKSSSC की कार्यप्रणाली पर सवाल उठाए हैं , उन्होंने बुधवार को अपने फेसबुक पर लिखा कि उत्तराखंड पब्लिक सर्विस कमीशन और उत्तराखंड सबोर्डिनेट पब्लिक सर्विस कमीशन और दूसरे जितने भी परीक्षा लेने वाले बोर्ड बनाए गए थे उनकी गतिविधियां शांत प्रायः हो गई हैं।

पहले अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ने नये कलेवर के साथ कुछ जोश दिखाया, अब वह जोश भी ठंडा पड़ता हुआ दिखाई दे रहा है। कई प्रमुख परीक्षाएं तो ऐसी हैं जिनको आयोजित हुए 1 वर्ष बीतने जा रहा है, लेकिन परीक्षा फल कहीं निकलता हुआ दिखाई नहीं दे रहा है। नौजवानों में बेचैनी है। आप उन नौजवानों की डर से विधानसभा के सत्र को फुल प्रूफ बनाने की रिहर्सल तो कर सकते हो, लेकिन परीक्षा फल निकलवाने की कोशिश करती सरकार दिखाई नहीं दे रही है और दिखाई भी क्यों दे?

भला भाजपा सत्ता में कोई रोजगार के प्रश्न पर, महंगाई या भ्रष्टाचार रोकने के प्रश्न पर आई है? वह जिस प्रश्न पर सत्ता में आए हैं उस पर खूब ध्यान लगाकर काम कर रहे हैं, बाकी बेरोजगारी, महंगाई, भ्रष्टाचार, महिला सम्मान आदि ये सारे प्रश्न तो विपक्ष के लिए हैं। विपक्ष धर्म निभाने के लिए मेरे पास एक हथियार “मौन उपवास” का है। लेकिन बेरोजगारी का दंश राज्य में इतना बड़ा है कि, मैं सोचता हूं कि दुर्घटनाग्रस्त होने के बाद अपना पहला फिटनेस टेस्ट जो ये परीक्षाएं आयोजित होने के बाद भी उनके परीक्षा फल नहीं निकल रहे हैं इसके विरोध में राजीव गांधी जी की मूर्ति से गांधी जी की मूर्ति तक “एकांगी पदयात्रा” कर अपना फिटनेस टेस्ट दूंगा। बेरोजगार, नौजवान दोस्तो तुम्हारा चचा, ताऊ, बड़ा भाई जो भी हूं, हरीश रावत इतना ही कर सकता है। मैं जैसे ही स्वस्थ होता हूं राजीव गांधी जी की मूर्ति से राष्ट्रपिता महात्मा गांधी जी की मूर्ति तक #एकांगी_पदयात्रा करूंगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *