प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष माहरा ने दिल्ली में बनाए जा रहे केदारनाथ मन्दिर पर उठाए सवाल

झूठ बोल रहे हैं भाजपा नेता व मंदिर दिल्ली ट्रस्ट के अध्यक्ष

देहरादून 25 जुलाई 2024।         प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष करन माहरा ने आज प्रदेश कांग्रेस कार्यालय में पत्रकार वार्ता को संबोधित करते हुए दिल्ली में बनाए जा रहे केदारनाथ मन्दिर पर सवाल उठाते हुए कहा कि, भाजपा हिन्दुओं की धार्मिक भावनाओं के साथ खिलवाड करती रही है।

  1. मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी तथा भाजपा के पदाधिकारी एवं प्रवक्ता लगातार झूठ बोल रहे हैं। नई दिल्ली से प्रकाशित समाचार पत्रों में श्री केदारनाथ से लाई गई शिला पूजन का स्पष्ट जिक्र है और भाजपा के तमाम नेता और दिल्ली ट्रस्ट के अध्यक्ष जनता से झूठ बोल रहे हैं और सच को छुपाया जा रहा है।
  2. माहरा ने कहा कि, 10 जुलाई को दिल्ली में श्री केदारनाथ भूमि पूजन के कार्यक्रम के दौरान मंच से मुख्यमंत्री पुष्कर धामी ने बार-बार दिल्ली में श्री केदारनाथ धाम बनाए जाने की बात को दोहराया, उनका यह दूसरा झूठ था, जिससे वे अब मुकर कर रहे हैं।
  3. कांग्रेस के आक्रामक प्रश्नों से बचते हुए पुष्कर सिंह धामी ने कैबिनेट बैठक बुलाकर मंदिरों, धामों व ट्रस्टों के नाम के दुरुपयोग पर सख्त कार्रवाई करने की बात कही और सरकार के अधिकारियों ने कहा कि, मिलते जुलते नाम से परंपराओं और मान्यताओं को ठेस पहुंचती है, ऐसे में इनका दुरुपयोग करने वालों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी।
  4. कैबिनेट की नई फैसले के आधार पर सरकार को सबसे पहले पुष्कर सिंह धामी और उनके पदाधिकारी पर सख्त कार्रवाई करनी चाहिए, जिन्होंने मंचों से झूठ बोला और मंदिरों की परंपराओं और मान्यताओं को ठेस पहुंचाने का काम किया।
  5. श्री केदारनाथ धाम ट्रस्ट दिल्ली केवल श्री केदारनाथ मंदिर का प्रतिरूप ही नहीं बना रहा, बल्कि वह अपने बयानों में श्री बद्रीनाथ धाम, श्री यमुनोत्री तथा गंगोत्री धाम की प्रतिरूप को दिल्ली में बनाए जाने का जिक्र भी कर रहे हैं और साथ दिल्ली व अन्य राज्यों के लोगों से इन धर्मों के नाम पर उगाही की जा रही है यह एक छलावा है और धामों के नाम पर आम जनता को भरमाया जा रहा है।
  6. श्री केदारनाथ धाम ट्रस्ट देहरादून में प्रेस वार्ता आयोजित कर कहा था कि, वे श्री केदारनाथ धाम तथा ट्रस्ट के नाम का दुरुपयोग नहीं करेंगे, उन्हें बदला जाएगा और उस पर तुरंत रोक लगाएंगे, परंतु ऐसा अब तक नहीं हुआ, यह उत्तराखंड सरकार की कैबिनेट के फैसले का पूरी तरह से उल्लंघन है।
  7. ट्रस्ट ने धामी सरकार को ठेंगा दिखाते हुए अब तक अपनी वेबसाइट से क्यूआर कोड को नहीं हटाया और श्री केदारनाथ धाम ट्रस्ट के नाम से आज भी डिजिटल माध्यम से आम जनता से पैसा उगाया जा रहा है।
  8. आज की श्री केदारनाथ धाम ट्रस्ट दिल्ली की वेबसाइट और सोशल मीडिया पर दिल्ली में श्री केदारनाथ धाम के नाम से मंदिर बनाए जाने को लेकर प्रचार सामग्री मौजूद है, जिसे अब तक नहीं हटाया गया, जिससे जनता आज भी भ्रम की स्थिति में है। इससे स्पष्ट है कि, राज्य एवं केंद्र की भाजपा सरकार सुरेंद्र रौतेला के केट्रस्ट के पूरे समर्थन में है और जनता को झूठ बोल रही है।
  9. संघ के मुख्पत्र पांचजन्य के नाम से फेसबुक अकाउंट में आज भी श्री केदारनाथ धाम मंदिर के नाम से प्रचार सामग्री मौजूद है जहां श्री केदारनाथ धाम के नाम से प्रचार प्रसार जारी है।
  10. मुख्यमंत्री और बद्री केदार समिति के अध्यक्ष आजेंद्र अजय कांग्रेस और परम पूज्य शंकराचार्य पर झूठ बोलने के आरोप लगा रहे हैं, जबकि 230 किलो सोने की खबरें बहुत से अखबारों में पहले से ही प्रकाशित हो रही थी, यदि खबर झूठ थी तो तभी मंदिर समिति और भाजपा तथा सरकार द्वारा उन खबरों का खंडन क्यों नहीं किया।
  11. 230 किलो सोना मंदिर में नहीं लगाया गया क्यों नहीं झूठ प्रकाशित करने वाली अखबारों पर कार्रवाई की गई और इस पर सरकार द्वारा कोई जांच बैठाई गई।

भाजपा सरकार मंदिर समिति मिलकर देश की जनता की भावनाओं के साथ खिलवाड़ करने का कार्य कर रही है। हमारे पास प्रिंट मीडिया इलेक्ट्रॉनिक मीडिया और सोशल मीडिया पर भाजपा के द्वारा किए जा रहे झूठे प्रचार के सारे तथ्य मौजूद हैं, जिसको हम जनता के बीच लेकर जाने का काम करेंगे और श्री केदारनाथ प्रतिष्ठा रक्षा यात्रा के माध्यम से कांग्रेस पार्टी भाजपा के चेहरे को उजागर करने का काम करेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *