इंडिया ग्रीन्स पार्टी के उम्मीदवार डॉ बिहारीलाल जलन्धरी का उतराखंडी नागरिकों को संदेश

नई दिल्ली 08 मई। इंडिया ग्रीन्स पार्टी ने दक्षिण दिल्ली से डॉ बिहारीलाल जलन्धरी को अपना प्रत्याशी बनाया है , उन्होंने अपने उत्तराखंड समाज से अपेक्षा की है कि वे उन्हें लोकसभा चुनाव में अपना समर्थन देंगे। अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म फेसबुक पर डॉ बिहारीलाल जलन्धरी ने लिखा है सभी मित्रों को नमन। मैं उतराखंड के बीरोंखाल ब्लाक के खेतू गांव से हूं और पिछले 40 वर्षों से दिल्ली में रहकर समाज सेवा कर रहा हूं। इंडिया ग्रीन्स पार्टी ने मुझे टिकट तो मिल गया है और मैं समाज के दम पर लड़ूंगा भी। मैंने पिछले चालीस वर्षों से समाज के बीच रहकर समाज के कई उतार चढ़ाव देखे । इन चालीस वर्षों में दिल्ली में हमारे समाज की क्या दशा रही है आप खूब परिचित हैं। हमारे समाज को राजनीतिक पार्टियों ने केवल वोट बैंक तक सीमित रखा, उससे ऊपर उठने का कभी मौका नहीं दिया। यह मौका मुझे मिला है जिसे मैं समाज सेवा का ही फल मानता हूं।
यह केवल चुनाव ही नहीं, दिल्ली में उत्तराखंड समाज का शक्ति परीक्षण भी है। दक्षिणी दिल्ली संसदीय क्षेत्र में दस विधानसभाएं आती हैं। जिसमें पालम, बिजवासन, आयानगर, छतरपुर, महरौली, देवली, अंबेडकर नगर, संगम विहार, तुगलकाबाद तथा बदरपुर आती हैं इन सभी विधानसभाओं में उत्तराखंड समाज के अधिकांश लोग रहते हैं। जो संसद में अपना प्रतिनिधि भेजकर अपनी ताकत का अहसास सरकार को करवा सकते हैं।
दिल्ली में उत्तराखंड समाज के कई प्रतिष्ठित संगठन हैं। उनके सम्मानित पदाधिकारियों को यह मौका नहीं छोड़ना हैं। हम जानते हैं कि हमारे समाज के प्रतिष्ठित लोग कहीं न कहीं किसी न किसी राजनीतिक पार्टियों से जुड़े हैं। वह यह भी जानते हैं कि उन राजनीतिक पार्टियों ने उन्हें पदासीन तो किया परंतु जब राजनीतिक हक मिलना होता है तो वे उन्हें किनारे कर देते हैं। ऐसे में सभी को दुख होता है। हमने भी आस लगाई थी कि जो व्यक्ति अपनी पार्टी के लिए दिल लगाकर कई वर्षों से काम कर रहा है उसे तो यह सम्मान मिलना चाहिए था पर नहीं मिल पाया। इस तरह से कई लोग अंदर से निराश हैं। यही अवसर है समाज को एकजुट करने का।
कायश लगाए जा रहे हैं कि इस बार दिल्ली में त्रिकोणीय संघर्ष है साथ में बसपा और निर्दलीय भी बोट काट रहे हैं। ऐसे में यदि उतराखंड समाज के प्रत्याशी को एकमुश्त वोट मिलेंगे तो यह उतराखंड समाज की शक्ति समझी जाएगी। और राजनीतिक पार्टियों को संदेश भी जाएगा। इस उद्देश्यपूर्ति के लिए हमें वोट के साथ सपोर्ट की आवश्यकता होगी। जिसके लिए चुनाव आयोग द्वारा जो खाता खुलवाया है उसी के माध्यम से हम सहयोग ले-दे सकते हैं। मेरे को दिए गए पंजाब नेशनल बैंक के खाते का नंबर 3087000100659193 IFS Code: PUNB0308700 है इसमें सहयोग राशि दे सकते हैं जो चुनाव आयोग की निगरानी में व्यय होगी। विश्वास है कि उत्तराखंड समाज दिल्ली में अपनी शक्ति का प्रदर्शन कर इतिहास बनाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *