पौड़ी पुलिस ने साइबर धोखाधड़ी के अभियुक्त को जयपुर से किया गिरफ्तार ।

लैन्सडाउन,28 जून । पौड़ी पुलिस ने 2 लाख 46 हजार की साइबर धोखाधड़ी के मामले में अन्तर्राज्यीय गैंग के एक साइबर ठग को जयपुर से से गिरफ्तार किया है। विगत मार्च की 26 तारीख को रिंकी देवी, निवासी ग्राम पालकोट, थाना लैन्सडाउन,पौड़ी गढ़वाल ने थाना लैन्सडाउन में शिकायती दर्ज कराइ थी कि किसी अज्ञात व्यक्ति ने इंस्टाग्राम से एलग्रो एप डाउनलोड करा कर उनसे 499 रुपये /- इन्वेस्ट करके 18,000/- देने का झांसा देकर उनके अकाउंट से 2,46,000/ की ऑनलाइन साइबर धोखाधड़ी की है। शिकायती प्रार्थना पत्र के आधार पर थाना लैन्सडाउन में मु0अ0सं0-05/2024, धारा 420 के तहत केस दर्ज किया गया था ।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक लोकेश्वर सिंह द्वारा आम जनमानस के साथ हो रही इस प्रकार की धोखाधड़ी की घटनाओं को गम्भीरता से लेते हुये अभियुक्त की शीघ्र गिरफ्तारी कर घटना का अनावरण करने हेतु प्रभारी निरीक्षक लैंसडाउन को टीम गठित करने हेतु निर्देशित किया गया। निर्गत निर्देशों को क्रम में गठित पुलिस टीम द्वारा ठोस साक्ष्य संकलन व कुशल सुरागरसी पतारसी कर विभिन्न प्रदेशों में दबिश देकर अथक प्रयासों से उक्त अभियोग में संलिप्त अभियुक्त रवि भार्गव पुत्र ललित भार्गव को गुरुवार को जयपुर, राजस्थान से गिरफ्तार किया गया। गिरफ़्तारी के बाद उसे कोर्ट में पेश किया गया जहाँ से उसे जेल भेज दिया गया है। अन्य अभियुक्तों की गिरफ्तारी हेतु पुलिस लगातार प्रयासरत है।पुलिस की गिरफ़्तारी टीम में उपनिरीक्षक कमलेश शर्मा प्रभारी सीआईयू ,वरिष्ठ उपनिरीक्षक मुकेश भट्ट,मुख्य आरक्षी गोपाल,आरक्षी आदित्य वर्मा व अमरजीत- सीआईयू शामिल थे।

अपराध करने का तरीकाः-

अभियुक्त ने पूछताछ में बताया कि हम लोग इंस्टाग्राम पर elgrow एप डाउनलोड करा कर छोटी अमाउंट इन्वेस्ट कर अधिक रूपये कमाने का लालच देकर स्कैनर भेजकर लोगों को अपने जाल में फंसाकर धोखाधड़ी कर रूपये अपने खातों में ट्रान्सफर करवा देते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *