पौड़ी पुलिस ने 1 किलो से अधिक गांजे के साथ दो को गिरफ्तार किया

पौड़ी 04 जनवरी। उत्तराखण्ड को नशामुक्त बनाने के क्रम में कोटद्वार पुलिस एवं सीआईयू की टीम ने चैकिंग के दौरान दो लोगों अमीर अहमद को 895 ग्राम चरस एवं हरेन्द्र को 495 ग्राम के साथ गिरफ्तार किया है । इस संबंध में पुलिस ने अभियुक्तों के खिलाफ थाना कोटद्वार में NDPS ACT के तहत मुकदमा दर्ज किया है। पूछताछ मेंअभियुक्तों ने बताया कि वे चरस को नजीबाबाद से खरीदकर लाते हैं और उसे कोटद्वार व आस-पास के इलाकों में ऊँचे दामों पर बेचते हैं। पुलिस ने बरामद चरस की कीमत 7 लाख आंकी गई है। गिरफ्तार अमीर अहमद पुत्र अनीस अहमद, निवासी मोहल्ला मुगलशाह, थाना नजीबाबाद, जिला बिजनौर उ0प्र० का निवासी है जबकि हरेन्द्र भी देवेन्द्र नगर कौडिया, थाना नजीबाबाद, जिला बिजनौर उ0प्र० का रहने वाला है।

प्रदेश के मुख्यमंत्री ने वर्ष- 2025 तक उत्तराखण्ड को नशामुक्त (“ड्रग्स फ्री देवभूमि”) बनाये जाने के लिए पुलिस ने अभियान जारी रखा है। इसके लिए जिले की वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक श्वेता चौबे ने जिले में नशा, मादक पदार्थों एवं ड्रग्स की बढ़ती प्रवृति पर प्रभावी अंकुश लगाये जाने व अवैध तरीके से नशीले पदार्थों का क्रय-विक्रय करने वालों के विरूद्ध चैकिंग अभियान चलाकर वैधानिक कार्यवाही किये जाने हेतु निर्देशित किया गया है।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक पौड़ी ने जनता से अपील की है कि यदि किसी व्यक्ति को नशे के सम्बन्ध में कोई सूचना प्राप्त होती है कि कोई व्यक्ति नशे के कार्यों में संलिप्त रहता है या कोई किसी सार्वजनिक स्थान पर नशा कर रहा है तो उसकी सूचना मो0न0-7060470047 पर दें सूचना देने वाले का नाम गुप्त रखा जायेगा। पुलिस की गिरफ़्तारी टीम में प्रभारी निरीक्षक मनीभूषण श्रीवास्तव के साथ भारी निरीक्षक सीआईयू मौ0 अकरमउ0नि0 जयपाल सिंह चौहान उ0नि0 कमलेश शर्मा,उ0नि0 किशन दत्त शर्मा,उ0नि0 दीपक पंवार ,हेड कांस्टेबल करण सिंह,संतोष सिंह,राहुल फोर,हरीशशामिल थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *