सतपुली पुलिस ने नयार पुल पर पकड़ा 30 किलो से अधिक का गांजा दो गिरफ्तार

सतपुली 06 मार्च। सतपुली पुलिस को आज चेकिंग के दौरान एक बड़ी सफलता मिली जब उन्हें एक वाहन से 30 किलो 400 ग्राम गांजे बरामद किया गया। मामले में दो अभियुक्तों हरीश बिष्ट व विकास सिंह को गिरफ्तार कर लिया गया है। पुलिस ने अवैध नशे की खरीदफरोख्त मामले में दोनों के खिलाफ थाना सतपुली में NDPS Act के तहत केस दर्ज कर लिया है। गिरफ्तार किए गए अभियुक्तों को कोर्ट में पेश कर दिया गया है। पुलिस ने तस्करी के मामले में प्रयुक्त वाहन संख्या UK15C 7826 को भी जप्त कर लिया है।
गिरफ्तार किए गए अभियुक्त हरीश बिष्ट पुत्र स्व0 महिपाल सिंह, निवासी ग्राम वैडामल्ली, पट्टी तलाई, तहसील चौबट्टाखाल, जनपद पौडी गढवाल व विकास पुत्र संजय सिंह, निवासी ग्राम गाडकीसेडिया, पट्टी तलाई, तहसील चौबट्टाखाल, जनपद पौडी गढवाल के निवासी हैं। पुलिस की गिरफ़्तारी टीम में थानाध्यक्ष सतपुली दीपक तिवाड़ी के साथ मुख्य आरक्षी राकेश बिष्ट ,संजय पाल व शूरवीर शामिल थे।
गौरतलब है कि मुख्यमंत्री उत्तराखण्ड द्वारा वर्ष 2025 तक उत्तराखण्ड को नशामुक्त (“ड्रग्स फ्री देवभूमि”) बनाये जाने के लिए प्रदेश भर में नशे के खिलाफ अभियान चलाया जा रहा है इसी क्रम में जिले की वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक श्वेता चौबे ने जिले में नशीले मादक पदार्थों एवं ड्रग्स की बढ़ती प्रवृत्ति पर प्रभावी अंकुश लगाये जाने व अवैध तरीके से नशीले पदार्थों की खरीद फरोख्त करने वालों के विरूद्ध व आगामी लोक सभा चुनाव-2024 के दृष्टिगत सघन चैकिंग अभियान चलाकर नशा तस्करों की धर-पकड़ करते हुये वैधानिक कार्यवाही किये जाने के लिए निर्देश जारी किए हुए हैं ।
वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक पौड़ी की जनता से अपील:-
यदि किसी व्यक्ति को नशे के सम्बन्ध में कोई सूचना प्राप्त होती है कि कोई व्यक्ति नशे के कार्यों में संलिप्त रहता है या कोई किसी सार्वजनिक स्थान पर नशा कर रहा है तो उसकी सूचना मो. न. 7060470047 पर दें, सूचना देने वाले का नाम गुप्त रखा जायेगा। पौड़ी पुलिस द्वारा युवाओं में बढ़ते नशे की प्रवृत्ति की रोकथाम / अवैध मादक पदार्थों की तस्करी में संलिप्त अपराधियों के विरुद्ध अभियान लगातार जारी है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *