एसओजी -ANTF व रानीखेत पुलिस ने संयुक्त अभियान में पकड़ी 120 पेटी शराब , एक गिरफ्तार

बरामद शराब की कीमत 05 लाख से अधिक

रानीखेत 27 फरवरी। सोमवार को एसओजी/एएनटीएफ व कोतवाली रानीखेत पुलिस की टीम को एक बड़ी सफलता हासिल हुई जब संयुक्त चेकिंग अभियान के दौरान रानीखेत क्षेत्र में ऐना गांव से करीब 500 मीटर आगे बग्वाली पोखर की तरफ से कोरीछीना की ओर से आ रहे वाहन यू0के0-01 सी0ए0-1427 पिकअप को रुकने का ईशारा किया तो वाहन चालक अचानक वाहन को रोककर वापस मोड़ने का प्रयास करने लगा, शक होने पर पुलिस टीम ने तुरंत करवाई करते हुए पिकअप को मौके पर ही रोक लिया। वाहन को रोकने के बाद पुलिस ने वाहन की तलाशी ली, पूछताछ में ड्राइवर ने वाहन में अवैध शराब होने की बात बताई , जिस पर वाहन पिकअप की तलाशी लेने पर कुल 120 पेटियों में 5,760 पव्वे अवैध देशी शराब गुलाब मार्का बरामद हुई। पुलिस ने बरामद शराब की कीमत 5,18,400/- रुपये आंकी है।

पूछताछ में चालक द्वारा उक्त अवैध शराब तस्करी के उद्देश्य से लेकर जाना बताया गया। बरामदगी के आधार पर वाहन चालक/अभियुक्त कुन्दन सिंह कनवाल को गिरफ्तार कर लिया गया है व पिकअप वाहन को भी सीज कर लिया है। अवैध शराब की बरामदगी व अभियुक्त की गिरफ्तारी होने पर कोतवाली रानीखेत में अभियुक्त के विरुद्ध धारा-60/72 आबकारी अधिनियम के अन्तर्गत एफआईआर पंजीकृत कर आवश्यक कार्यवाही की जा रही है।

गौरतलब है कि जिले के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक देवेन्द्र पींचा ने आगामी लोकसभा चुनाव को ध्यान में रखते हुए जिले के सभी थाना/चौकी व एसओजी/एएनटीएफ प्रभारियों को जनपद में आपराधिक गतिविधियों की रोकथाम व अवैध मादक पदार्थों की तस्करी/बिक्री पर अंकुश लगाने हेतु नियमित रुप से प्रभावी चैंकिग अभियान चलाकर नशा तस्करों के विरुद्ध कड़ी कार्यवाही के निर्देश दिए हैं।

गिरफ्तार कुन्दन सिंह कनवाल(34 ) पुत्र भूपाल सिंह कनवाल, निवासी लोअर मालरोड खत्याड़ी, अल्मोड़ा का निवासी है। पुलिस की करवाई में उपनिरीक्षक बलबीर सिंह, कोतवाली रानीखेत,उ0नि0 सुनील सिंह धानिक, प्रभारी एसओजी,उ0नि0 सौरभ कुमार भारती, प्रभारी एएनटीएफ ,हेड कांस्टेबल मनोज तिवारी, मौ0 यामीन, राजेश भट्ट,दीवान सिंह,विरेन्द्र सिंह ,हरीश फर्त्याल, कोतवाली रानीखेत शामिल थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *