रैतोली के पास अलकनंदा में गिरा टेंपो ट्रैवलर , 13 की मौत, 13 घायल

रुद्रप्रयाग 15 जून। बदरीनाथ हाईवे पर शनिवार की सुबह 11 बजे एक बड़ा हादसा हुआ है। जब एक टेम्पो ट्रैवलर बेकाबू होकर अलकनंदा नदी में गिर गया। इस हादसे में 13 लोगों की मौत हो गई है। जबकि 13 घायल हैं है। छह गंभीर घायलों को पांच हेलिकॉप्टर से एयरलिफ्ट कर ऋषिकेश एम्स लाया गया है, जहां एक घायल ने दम तोड़ दिया। जबकि सात अस्पताल में भर्ती है। हादसे की सूचना मिलने के बाद आसपास के लोग घटनास्थल पर पहुंच गए। स्थानीय लोगों के अनुसार प्रशासन की जो टीम मौके पर पहुँची उनके पास केवल 6 से 7 स्टेचर थे।

 

जानकारी के मुताबिक, रुद्रप्रयाग शहर से पांच किलोमीटर आगे बदरीनाथ हाईवे पर रैतोली के पास एक टेंपो ट्रेवलर अलकनंदा नदी में जाकर गिर गया। रुद्रप्रयाग एसपी मौके पर हैं। टेम्पो ट्रैवलर नोएडा (यूपी) से रुद्रप्रयाग की ओर आ रहा था। यह 150-200 मीटर गहरी खाई में गिर गया। ड्राइवर बहुत गंभीर रूप से घायल है। इसलिए यह साफ नहीं है कि वाहन में कितने लोग सवार थे। पुलिस, एसडीआरएफ और स्थानीय लोग बचाव कार्य में लगे हुए हैं। रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है। स्थानीय लोगों के अनुसार जहाँ पर दुर्घटना हुई वहां पर सड़क भी काफी चौड़ी है। हादसे का कारण ड्राइवर को नींद की झपकी आना बताया जा रहा है।

 

सीएम धामी ने हादसे पर जताया दुख
उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने घटना पर दुख जताया है। उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर पोस्ट कर कहा कि जनपद रुद्रप्रयाग में टेम्पो ट्रैवलर के दुर्घटनाग्रस्त होने का अत्यंत पीड़ादायक समाचार प्राप्त हुआ। स्थानीय प्रशासन व SDRF की टीमें राहत एवं बचाव कार्यों में जुटी हुई है। घायलों को नजदीकी चिकित्सा केंद्र पर उपचार हेतु भेज दिया गया है। जिलाधिकारी को घटना की जांच के आदेश दे दिए हैं। ईश्वर से प्रार्थना है कि दिवंगतों की आत्मा को श्रीचरणों में स्थान एवं शोक संतप्त परिजनों को यह असीम कष्ट सहन करने की शक्ति प्रदान करें। बाबा केदार से घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना करता हूं।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *