अपर मुख्य निर्वाचन अधिकारी डॉ विजय कुमार जोगदण्डे ने पौडी़ में चुनाव तैयारियों का लिया जायजा

पौड़ी 13 अप्रैल। अपर मुख्य निर्वाचन अधिकारी डॉ विजय कुमार जोगदण्डे शनिवार को पौड़ी पहुंचे , इस दौरान उन्होंने जिला निर्वाचन अधिकारियों की टीम के साथ जिला स्तर पर लोकसभा चुनाव प्रबंधन से संबंधित तैयारियों को परखते हुए चुनाव को व्यवस्थित और पारदर्शी तरीके से संपादन के निर्देश दिये है। उन्होने सबसे पहले जीआईसी मे ईवीएम स्ट्रॉंग रुम का स्थलीय निरीक्षण करते हुए संबंधित नोडल अधिकारियों से अरेंजमेंट की जानकारी ली। इस दौरान उन्होने केन्द्र पर व्यवस्थित तरीके से कार्यो को संपादन करने के लिए मूलभूत बातों को संज्ञान में लाते हुए कहा कि केन्द्र पर कार्मिकों के टहरने, रिसिविंग सेंटर, ईवीएम जमा करने से लेकर प्रोटोकॉल के अनुरुप त्रिस्तरीय सुरक्षा व्यवस्था सुनिश्चित की जाय। कार्मिकों के लिए खान-पान, वॉशरुम, बैरियर पर व्यवस्थित आवागमन हेतु ठीक से प्लान बनाकर उसको लागू किया जाय। इसके पश्चात उन्होने राजकीय मॉडल जूनियर हाई स्कूल और श्रीनगर रोड पर कृषि एवं भूमि संरक्षण केन्द्र पौड़ी मतदेय स्थल का स्थलीय निरीक्षण करते हुए संबंधित बीएलओ से मतदाता पर्ची वितरण और मतदाताओं से संबंधित विवरण की जानकारी लेते हुए सभी को मतदान स्लीप उपलब्ध कराने को कहा।

अपर मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने कण्डोलिया मैदान का स्थलीय निरीक्षण करते हुए वहां पर मतदान डिपार्चर पार्टियों से संबंधित व्यवस्थाओं की जानकारी लेते हुए निर्देश दिए कि मतदान पार्टियों को मतदान की सामग्री सुलभता से प्राप्त हो सके और सामग्री का ठीक से मिलान करने के लिए उसको प्रर्याप्त स्पेस मिले इसका ध्यान रखा जाय साथ हीं स्थल पर पार्किंग, वॉशरुम, पेयजल और खान-पान का भी बेहतर प्रबंधन हो। इसके उपरान्त उन्होने कलेक्ट्रेट सभागार में लोकसभा चुनाव के नोडल अधिकारियों की बैठक लेते हुए उनसे उनकी तैयारियों के संबंध में जानकारी लेते हुए निर्देश दिये कि सभी नोडल अधिकारी गाइडलाइन के अनुरुप चुनाव की समय से तैयारी पूर्ण कर लें तथा चुनाव को व्यवस्थित, पारदर्शी और प्रभावी तरीके से संपादित करवाने के लिए गंभीरता से कार्य करें।

बैठक में जिला निर्वाचन अधिकारी डॉ आशीष चौहान द्वारा जनपद में चुनाव संपादन के लिए की गयी व्यवस्थाओं और तैयारियों से अवगत कराते हुए कहा कि भारत निर्वाचन आयोग तथा मुख्य निर्वाचन अधिकारी कार्यालय के दिशा-निर्देशों के अनुरुप जनपद में चुनाव संपादन की तैयारियां की गयी है तथा प्रोटोकॉल के अनुरुप चुनाव से संबंधित कार्य संपादित किये जा रहे हैं। इस दौरान अपर मुख्य निर्वाचन अधिकारी के साथ जीआईसी पौड़ी, कण्डोलिय मैदान तथा मतदेय स्थलों पर मुख्य विकास अधिकारी अपूर्वा पाण्डेय, संयुक्त मजिस्ट्रेट अनामिका, उप-जिला निर्वाचन अधिकारी ईला गिरी सहित संबंधित नोडल अधिकारी उपस्थित थे तथा कलेक्ट्रेट सभागार में जिला निर्वाचन अधिकारी के साथ नोडल अधिकारी भी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *