अर्जुन पुरस्कार के लिए बीसीसीआई ने की मोहम्मद शमी के नाम की सिफारिश

नई दिल्ली 13 दिसंबर। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी का नाम अर्जुन पुरस्कार के लिए भेजा है। विश्व कप में शानदार 24 विकेट लेने वाले तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी के नाम की सिफारिश की है। मंत्रालय के सूत्रों के अनुसार, बीसीसीआई ने खेल मंत्रालय से शमी का नाम शामिल करने के लिए विशेष अनुरोध किया था क्योंकि मूल रूप से उनका नाम देश के दूसरे सबसे बड़े खेल सम्मान की सूची में नहीं था।

33 वर्षीय शमी ने वनडे विश्व कप में शानदार प्रदर्शन किया था, जहां भारत फाइनल में ऑस्ट्रेलिया से हारकर दूसरे स्थान पर रहा था। शमी शुरुआती चार मैचों में नहीं खेल पाए थे। इसके बाद उन्हें मौका मिला तो उन्होंने कहर बरपा दिया। 5.26 की औसत से उन्होंने विकेट निकाले।

शमी के अलावा 16 अन्य खिलाड़ियों को अर्जुन पुरस्कार के लिए नामांकित किया गया है। इनमें पुरुष हॉकी खिलाड़ी कृष्ण बहादुर पाठक और सुशीला चानू, तीरंदाज ओजस प्रवीण देवताले और अदिति गोपीचंद स्वामी, मुक्केबाज मोहम्मद हुसामुद्दीन, शतरंज खिलाड़ी आर वैशाली, गोल्फर दीक्षा डागर, निशानेबाज ऐश्वर्या प्रताप सिंह तोमर, पहलवान अंतिम पंघाल और पैडलर अयहिका मुखर्जी शामिल हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *