भारत जोड़ो न्याय यात्रा शुरू : बीजेपी के लिए मणिपुर देश का हिस्सा नहीं है: राहुल गांधी

प्रधानमंत्री आपके आंसू पोंछने, आपसे गले लगने नहीं आए’, मणिपुर में गरजे राहुल गांधी

इंफाल 14 जनवरी। भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने रविवार को मणिपुर के थौबल से भारत जोड़ो न्याय यात्रा को हरी झंडी दिखाई। यात्रा की शुरुआत रविवार शाम 4:30 बजे खोंगजोम युद्ध स्मारक से शुरू हुई। यह यात्रा मणिपुर से शुरू होकर मुंबई तक लगभग 6,713 किमी की दूरी तय करेगी। यात्रा 100 लोकसभा क्षेत्र 337 विधानसभा क्षेत्र 110 ज़िलों व 15 राज्यों से होकर गुजरेगी। यात्रा 66 दिनों के बाद 20 मार्च को मुंबई में समाप्त होगी।

यात्रा से पहले मणिपुर पहुंचने पर राहुल गांधी ने कहा कि कोने-कोने में नफरत फैली, लाखों का नुकसान हुआ, जनहानि हुई, लेकिन देश के प्रधानमंत्री आप लोगों से मिलने नहीं आए। राहुल ने कहा कि शायद पीएम मोदी के लिए मणिपुर, हिंदुस्तान का हिस्सा नहीं है, लेकिन हम जनता के मन की बात सुनना चाहते हैं। राहुल गाँधी ने कहा कि आज देश में मंहगाई और बेरोजगारी चरम पर है। बीजेपी के लिए मणिपुर देश का हिस्सा नहीं है। राहुल ने कहा कि हमने इससे पहले भारत जोड़ो यात्रा की थी। हमको बहुत अच्छा रिस्पांस मिला। लोगों ने अपना दुख दर्द मुझसे बांटा।

राहुल गांधी ने कहा कि 2004 से मैं राजनीति में हूं, पहली बार मैं हिंदुस्तान के एक ऐसे प्रदेश में गया, जहां शासन व्यवस्था ध्वस्त हो गई थी, जिसे हम मणिपुर कहते थे वह मणिपुर रहा ही नहीं, लेकिन प्रधानमंत्री आपके आंसू पोंछने, आपसे गले लगने नहीं आए।

खरगे बे पीएम मोदी पर साधा निशाना
कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा कि PM मोदी मणिपुर वोट के लिए आते हैं, लेकिन जब मणिपुर के लोग मुसीबत में है तब वे नहीं आते। वे राम-राम करते हैं। मुंह में राम और बगल में छुरी, यह वे जनता के साथ न करें। वोट के लिए ये सब ढोंगबाजी नहीं करनी चाहिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *