रिखणीखाल पुलिस ने 116.6 किलोग्राम गांजे के साथ एक को किया गिरफ्तार

पुलिस के अनुसार बरामद किए गए गांजे की कीमत 5 लाख से ऊपर आंकी गई है

रिखणीखाल 14 जनवरी। मुख्यमंत्री द्वारा वर्ष- 2025 तक उत्तराखण्ड को नशामुक्त (“ड्रग्स फ्री देवभूमि”) बनाये जाने को लेकर चलाये जा रहे अभियान को पौड़ी गढ़वाल पुलिस बखूबी से निभा रही है। जिले की वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक श्वेता चौबे ने नशा व मादक पदार्थों एवं ड्रग्स के खिलाफ चैकिंग अभियान चलाकर ऐसे लोगों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं।

इसी क्रम में शनिवार को रिखणीखाल पुलिस द्वारा थानाध्यक्ष अरविन्द कुमार के नेतृत्व में चलाये जा रहे चैकिंग अभियान को बड़ी सफलता मिली , पुलिस के अनुसार बैरियर पर जब एक बुलेरो पिकअप जिसका नंबर UK15CA1529 है को संदिग्ध होने पर रोका गया, तो वाहन में बैठे 3 लोग मौका पाकर फरार हो गए । पुलिस टीम ने जब वाहन की तलाशी ली तो वाहन में पीछे की तरफ पुलिस से बचने के लिए पिकअप के फ्लोर के नीचे वेल्डिंग कर एक एक्स्ट्रा फ्लोर केबिन बना बनाई गई थी, जिसकी तलाशी ली गई तो केबिन में 13 प्लास्टिक के बैग मिले, जिसमें 116.665 किलोग्राम अवैध गांजा भरा हुआ था। पुलिस ने इसके बाद चालक को गिरफ्तार कर थाना रिखणीखाल में उसके खिलाफ एनडीपीएस एक्ट के तहत केस दर्ज कर लिया है। मामले में तीन अन्य अभियुक्तों को भी अभियुक्त बनाया गया है । पुलिस फिलहाल उनकी धरपकड़ में जुटी हुई है ।

गिरफ्तार किए ड्राइवर राजेश काला पुत्र किशन दत्त काला, निवासी शिब्बूनगर कोटद्वार का निवासी है। पुलिस की गिरफ़्तारी टीम में उप निरीक्षक अरविन्द कुमार थानाध्यक्ष थाना रिखणीखाल के साथ अपर उप निरीक्षक हरीश,हेड कांस्टेबल सुरजीत सिंह चन्द्र,कपूर सिंह, व चालक मुकेश सिंह शामिल थे।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक पौड़ी की जनता से अपील

यदि किसी व्यक्ति को नशे के सम्बन्ध में कोई सूचना प्राप्त होती है कि कोई व्यक्ति नशे के कार्यों में संलिप्त रहता है या कोई किसी सार्वजनिक स्थान पर नशा कर रहा है तो उसकी सूचना मो0न0-7060470047 पर दें सूचना देने वाले का नाम गुप्त रखा जायेगा।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *