भाजपा ने जारी की दूसरी लिस्ट ; अनिल बलूनी पौड़ी तो त्रिवेंद्र सिंह रावत लड़ेंगे हरिद्वार से चुनाव

नई दिल्ली 13 मार्च। भारतीय जनता पार्टी ने लोकसभा चुनाव के लिए अपनी दूसरी लिस्ट जारी कर दी है। इस सूची में 72 उम्मीदवारों के नाम का एलान किया गया है। 72 उम्मीदवारों की दूसरी सूची में नागपुर से नितिन गडकरी और हमीरपुर से अनुराग ठाकुर को टिकट दिया गया है। जबकि उत्तराखंड से अनिल बलूनी और पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत को टिकट दी गई है। अनिल बलूनी पौड़ी संसदीय क्षेत्र से चुनाव लड़ेंगे जबकि पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत हरिद्वार से चुनाव लड़ेंगे।
इस प्रकार अब बीजेपी ने उत्तराखंड के लिए अपने पांचों प्रत्याशियों की घोषणा कर दी है , बीजेपी ने अपनी पहली लिस्ट में टिहरी गढ़वाल, नैनीताल और अल्मोड़ा लोकसभा सीट से प्रत्याशी घोषित किए थे। इन तीनों ही सीटों पर प्रत्याशी रिपीट किए गए हैं। टिहरी गढ़वाल सीट से माला राज्यलक्ष्मी शाह, नैनीताल सीट से अजय भट्ट और अल्मोड़ा सीट से अजय टम्टा को उम्मीदवार बनाया गया है। दूसरी तरफ कांग्रेस ने भी तीन लोक सभा प्रत्याशियों के नाम घोषित कर दिए हैं। फ़िलहाल मुकाबला इस प्रकार से होगा ।
अल्मोड़ा संसदीय क्षेत्र से बीजेपी के अजय टम्टा का मुकाबला प्रदीप टम्टा से होगा ,
पौड़ी गढ़वाल से बीजेपी के अनिल बलूनी का मुकाबला गणेश गोदियाल से होगा
टिहरी गढ़वाल से बीजेपी की माला राज्यलक्ष्मी शाह का मुकाबला जोत सिंह गुनसोला से होगा।
फ़िलहाल कांग्रेस ने हरिद्वार और नैनीताल सीट पर प्रत्याशियों का एलान नहीं किया है। भाजपा ने नैनीताल से अजय भट्ट और हरिद्वार से पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत के नामो की घोषणा कर दी है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *