उत्तराखंड में चल रहा है भाजपा का जंगलराज – गरिमा मेहरा दसौनी

देहरादून 22 अक्टूबर 2023। उत्तराखंड कांग्रेस की मुख्य प्रवक्ता गरिमा मेहरा दसौनी ने डीएवी कॉलेज की दीवार गिरने से एक मासूम युवती की मौत पर विज्ञप्ति जारी करते हुए उत्तराखंड सरकार और प्रशासन को जमकर घेरा है। उन्होंने कहा कि, कई बार शिकायत दर्ज कराने के बावजूद भी कॉलेज प्रशासन और जिला प्रशासन आँखे बंद किए हुए बैठा रहा, जिसकी वजह से एक मासूम ने अपनी जान गवा दी।

दसौनी ने कहा कि, यह मौत नही हत्या है, इससे पूरे देहरादून शहर में लोगों में खासा आक्रोश व्याप्त है, इसकी संघन और व्यापक जांच होनी चाहिए और जिम्मेदार लोगों पर कठोर से कठोर कार्रवाई होनी चाहिए। उन्होनें युवती के पीड़ित परिजनों को उचित मुआवजा देने की भी मांग की है।

दसौनी ने सहसपुर में हो रहे अवैध खनन पर भी हमला बोलते हुए कहा कि, रात के अंधेरे में देहरादून जिला जहां सारे मंत्री और संत्री और पुलिस प्रशासन उपलब्ध है, वहां सरकार की नाक के नीचे सहसपुर में रात के अंधेरे में अवैध खनन बदस्तूर जारी है और इस खनन में भाजपा के एक शीर्ष नेता पर गंभीर आरोप लग रहे हैं और उसकी संलिप्तता बताई जा रही है।

मामला बहुत ही गंभीर है और आज स्थिति यह हो गई है की, प्रदेश के अंदर जितने भी अपराध या भ्रष्टाचार हो रहे हैं, उनको सत्ता रूढ़ दल यानी भाजपा से जुड़े हुए लोग ही अंजाम दे रहे हैं। दसौनी ने कहा कि, इस पूरे प्रकरण की जांच होनी चाहिए और यदि भाजपा नेता की संलिप्तता इसमें है, तो निश्चित रूप से कार्यवाही होनी चाहिए, लेकिन यह प्रदेश की विडंबना ही है की, सत्ता रूढ़ दल के दोहरे मापदंड है, नियम आम जनता के लिए अलग और अपने नेताओं और कार्यकर्ताओं के लिए अलग। उन्होंने कहा कि, मुख्य विपक्षी दल कांग्रेस की तमाम शिकायतों के बावजूद भाजपा के नेताओं के द्वारा किए गए अवैध कब्जे और अवैध खनन पर कोई नकेल नहीं कसी जा रही है और कुछ मुट्ठी भर लोगों को टारगेट किया जा रहा है। दसौनी ने कहा कि, मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी धृतराष्ट्र ना बने और डीएवी कॉलेज और सहसपुर में हो रहे अवैध खनन पर सीधे हस्तक्षेप करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *