कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने किया चुनाव समिति का गठन, प्रीतम सिंह को मिली जगह

राजसत्ता न्यूज़ ब्यूरो

नई दिल्ली 04 सितम्बर। कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने सोमवार को इस साल के अंत में होने वाले पांच राज्यों के विधानसभा चुनावों व 2024 में होने वाले लोकसभा चुनावों के लिए चुनाव समिति का गठन किया है। इसमें मल्लिकार्जुन खरगे, सोनिया गांधी समेत 16 चेहरों को जगह दी गई है। उत्तराखंड से कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष प्रीतम सिंह को भी समिति में शामिल किया गया है।

गौरतलब हैं कि इस साल के अंत व अगले साल के शुरुआत में राजस्थान, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ जैसे राज्यों में विधानसभा चुनाव होने हैं समिति उपचुनावों सहित किसी भी संसदीय या राज्य चुनावों के लिए उम्मीदवारों की सूची पर चर्चा करता है और अंतिम रूप देती है।

चुनाव समिति के अन्य सदस्यों में लोकसभा में कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी, एआईसीसी महासचिव (संगठन) के सी वेणुगोपाल और पार्टी के वरिष्ठ नेता अंबिका सोनी ,सलमान खुर्शीद और मधुसूदन मिस्त्री शामिल हैं। छत्तीसगढ़ के उपमुख्यमंत्री टी एस सिंह देव, और तेलंगाना से लोकसभा सांसद उत्तम कुमार रेड्डी के अलावा कर्नाटक के मंत्री के जे जॉर्ज भी इस समिति के सदस्य हैं।

बिहार के सांसद मोहम्मद जावेद और राज्यसभा सांसद अमी याज्ञनिक के अलावा पूर्व सांसद पीएल पुनिया और मध्य प्रदेश कांग्रेस के नेता ओमकार मरकाम को भी इस महत्वपूर्ण समिति के सदस्यों के रूप में शामिल किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *