भाजपा नेता द्वारा नाबालिग के यौन शोषण के खिलाफ कांग्रेस का प्रदर्शन

देहरादून 31 दिसम्बर। चंपावत के भाजपा नेता द्वारा नाबालिग के यौन शोषण के खिलाफ कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने रविवार को महानगर अध्यक्ष डॉ जसविन्दर सिंह गोगी के नेतृत्व में एश्ले हॉल चौक पर भाजपा सरकार का पुतला दहन किया। इस अवसर पर गोगी ने कहा कि चंपावत में भाजपा नेता कमल रावत जो क्षेत्र पंचायात सदस्य है और क्षेत्र पंचायत सदस्य भी है, द्वारा नाबालिग का यौन शोषण किया गया है। अभी तक उसे गिरफ्तार भी नहीं किया गया है।

मुख्यमंत्री के विधानसभा क्षेत्र में भाजपा नेता ने ऐसा कुकृत्य किया हैं और बीजेपी सत्ता के मद में चूर है। गोगी ने कहा कि हैरत की बात है कि भाजपा अब जनता की आंखों में भी यह कह कर धूल झोंक रही है कि आरोपी नेता ने 20 दिसम्बर को पद से इस्तीफा दे दिया था। क्या यह कुकृत्य करने के लिए आरोपी भाजपा नेता ने पार्टी की अनुमति ली, जो उसने घटना से ठीक पहले इस्तीफा दे दिया था। भाजपा की कथनी करनी में बड़ा फर्क है एक तरफ बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ की बात करते हैं तो दूसरी तरफ भाजपा शासन में महिलाओं के विरुद्ध अपराध में भयंकर वृद्धि हुई है।

उन्होंने नेशनल क्राइम रिकॉर्ड ब्यूरो का हवाला देते हुए कहा कि 2022 में महिलाओं के खिलाफ 26 प्रतिशत मामले बढ़े हैं। उत्तराखंड ऐसे अपराधों में देश मे सर्वाधिक वृद्धि वाले राज्यों में से है। यह धामी सरकार की घोर विफलता है। उत्तराखंड में इससे पूर्व भी भाजपा नेताओं पर कभी पेपर लीक कभी यौन शोषण कभी मारपीट के आरोप लगते रहे हैं। ऐसे ही भाजपा के कैबिनेट मंत्री ने भी सारी मर्यादाएं लांघते हुए ऋषिकेश में सरेराह एक नागरिक के साथ मारपीट की थी। गोगी ने कहा कि हाल ही में कोटद्वार में भाजपा के विधायक दिलीप रावत ने भी समर्थक का चालान काटने पर परिवहन अधिकारी पर सरेराह हाथ उठाया था। युवा, बेरोजगार और राज्य आन्दोलनकारी उपेक्षित होकर सड़कों पर संघर्षरत हैं, वहीं भाजपा के नेता सत्ता के अहंकार में लोगों से खुलेआम दुर्व्यवहार कर रहे हैं। कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने दोषी भाजपा नेता को तत्काल गिरफ्तार कर कार्रवाई की मांग की।

प्रदर्शन के दौरान प्रदेश उपाध्यक्ष पूरन सिंह रावत, प्रदेश महामंत्री मनीष नागपाल, प्रदेश मुख्य प्रवक्ता गरिमा दौसोनी,महिला महानगर अध्यक्ष उर्मिला थापा ,सत्य पोखरियाल ,सावित्री थापा ,सोनम थापा, पूनम कंडारी, देवेंद्र सिंह, अभिषेक तिवारी ,लकी राणा ,यामीन खान ,मुकीम अहमद ,अवधेश कथेरिया , राजेश उनियाल ,अर्जुन पासी ,मुकेश रेगमी,विकास ठाकुर ,राजेश पुंडीर, रिपु दमन ,वकार अहमद ,शाहिद अहमद ,आलोक मेहता ,पिंटू मौर्य ,शहजाद ,वीरेंद्र पवार ,अमित अरोड़ा ,सलमान ,चुन्नीलाल ,उदय रावत ,पिंटू मौर्य ,अनूप पासी ,अशोक ,रवि हसन ,मरगूब आलम ,विकास ठाकुर ,आदर्श ,मनोज चौधरी ,मुस्तकीम ,अंकित ,मनोज ,अरुण ,इस्लाम ,मिजाजी खान ,शुभम सैनी ,मनीष गर्ग अवसर पर आदि उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *