धनगढ़ी पुल के निर्माण को लेकर संघर्ष समिति ने लिया चक्काजाम का फैसला

राकेश डंडरियाल

स्याल्दे 18 सितंबर। धनगढ़ी में पुल के निर्माण को लेकर संघर्ष समिति की सोमवार को विकास खंड स्याल्दे में बैठक हुई, जिसकी अध्यक्षता भूपाल सिंह रावत ने की । बैठक में उपस्थित सभी संस्थाओं ने धनगढ़ी में फ्लाई ओवर न बनाये जाने को लेकर चिंता जाहिर की , इस दौरान बड़ी संख्या में उपस्थित संस्थाओं से जुड़े कार्यकर्ताओं ने धामी सरकार की कार्यशैली पर सवाल उठाये। कई सदस्यों ने गढ़वाल और कुमाऊं के सांसदों व विधायकों की बेरुखी पर भी सवाल उठाए, उन्होने कहा कि पुल का निर्माण रुका हुआ है लेकिन किसी विधायक या सांसद ने इस मसले को न तो विधानसभा में उठाया और न ही देश की संसद में। जिसके बाद समिति ने आम सहमति से निर्णय लिया कि अगर उत्तराखंड सरकार शीघ्र पुल का निमार्ण नहीं कराती तो 5 नवम्बर को मोहन तिराह धनगढ़ी में एक दिवसीय सांकेतिक धरना एवं चक्का जाम किया जायेगा।

मीटिंग के दौरान ही स्याल्दे ब्लॉक कार्यकारिणी का भी गठन कर लिया गया हैं जिसमे आम सहमति से एडवोकेट राकेश बिष्ट को ब्लॉक प्रभारी नियुक्त किया गया हैं बिष्ट के अलावा भूपाल सिंह मनराल व भूपाल सिंह रावत को सह प्रभारी, सचिव हितेश बिष्ट, उपसचिव हिम्मत सिंह, कोषाध्यक्ष मनोज नेगी, उप कोशाध्यक्ष विनोद मेहरा, प्रचारक यशपाल सिंह, मीडिया प्रभारी जगदीश चंद्र को तथा राजे सिंह, गब्बर सिंह, ऋषि को कार्यकारिणी सदस्य के रूप में नियुक्त किया गया है ।

बैठक का संचालन सुनील टम्टा, कार्य कार्यसमिति सदस्य विजेंदर उनियाल, भूपाल सिंह रावत, आनंद सिंह रमोला,इन्द्र नेगी , यश पाल,गुसाई, औऱ प्रकाश उपाध्याय द्वारहाट दिनेश चंद्र तिवारी, हिम्मत सिंह रावत, पान सिंह रावत, बलवंत सिंह, गौरव कुमार, दीपक राम, चंदन ढौंडियाल सीता राम जोशी, भूपाल सिंह मनराल, राजें सिंह, राजेन्द्र सिंह नेगी, नरेश पपनोई, महेश रिखाड़ी, ललित बिष्ट आदि लोग मौजूद रहे ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *