रंग लाई CBI और ED की मेहनत, अनुकृति गुसाईं ने थामा भाजपा का दामन

देहरादून 21 अप्रैल। आखिर वही हुआ जिसका इंतजार था कांग्रेस के दिग्गज नेता हरक सिंह रावत की पुत्रवधु अनुकृति गुसाईं ने आज भाजपा का दामन थाम लिया। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट ने उन्हें पार्टी की सदस्यता दिलाई। अनुकृति के साथ उनके कई समर्थकों ने भी भाजपा ज्वाइन की। राजनैतिक हलकों में इसे सीबीआई और ईडी की कार्रवाही से बचने का एक सहज तरीका बताया जा रहा है, अनुकृति पहली कोंग्रेसी नहीं हैं जिन्होंने ईडी और सीबीआई के छापों के बाद बीजेपी ज्वाइन की हो, इससे पहले कांग्रेस के बड़े बड़े नेता इन दो एजेंसीज के डर से बीजेपी ज्वाइन कर चुके हैं।

अनुकृति ने लोकसभा चुनाव से पहले ही कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया था। और तब से ही अपने सोशल मीडिया पर पोस्ट में प्रधानमंत्री मोदी की स्तुति करनी शुरू कर दी थी । उन्होंने लिखा था कि मैंने हमेशा उत्तराखंड को विकसित राज्य बनने का सपना देखा। ये सपना मोदीजी के नेतृत्व में साकार हो सकता है। तब से कयास लगाए जा रहे थे कि वह जल्द ही भाजपा में शामि हो सकती हैं। वहीं, आज उन्होंने देहरादून में भाजपा प्रदेश कार्यालय में पार्टी की सदस्यता ली।अनुकृति गुसाईं मिस इंडिया भी रह चुकी हैं। उन्होंने अपना अंतिम बार विधानसभा चुनाव लैंसडोन सीट से कांग्रेस के टिकट पर भाजपा के दिलीप रावत के खिलाफ लड़ा था , जिसमें उन्हें हार का सामना करना पड़ा था। 

गौरतलब है कि इसी साल प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने हरक सिंह रावत और उनकी बहू अनुकृति को 29 फरवरी को पूछताछ के लिए बुलाया था। केंद्रीय एजेंसी ने 7 फरवरी को मनी लॉन्ड्रिंग मामले को लेकर हरक सिंह रावत और अन्य लोगों के परिसरों पर छापेमारी की थी। ED ने रावत के खिलाफ कॉर्बेट नेशनल पार्क के पाखरो रेंज घोटाला मामले में ये कार्रवाई की थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *