कोटद्वार पुलिस ने चैकिंग के दौरान पकड़ी 36 पेटी अवैध शराब, दो गिरफ्तार

कोटद्वार 04 अप्रैल। कोटद्वार पुलिस ने गुरुवार को चैकिंग के दौरान दो लोगों के पास से 18 -18 पेटी अवैध अंग्रेजी शराब बरामद की। जिसके बाद पुलिस ने अभियुक्त सोहन सिंह व हरीश नेगी को गिरफ्तार कर लिया है। बरामद शराब की कीमत 3.50 लाख रूपये आंकी गई है। इस सम्बन्ध में अभियुक्तों के खिलाफ कोतवाली कोटद्वार में आबकारी अधिनियम के तहत अलग-अलग केस दर्ज कर लिए गए हैं।
अभियुक्त सोहन सिंह पुत्र स्व.रामरतन सिंह निवासी मालगोदाम रोड़ गाडीघाट कोटद्वार पौडी गढवाल को वाटिका रेस्टोरेन्ट वाली गली में खाली प्लाट लालपुर कोटद्वार से 18 पेटी अवैध अंग्रेजी के साथ गिरफ्तार किया गया। जबकि हरीश नेगी पुत्र जसवन्त नेगी, निवासी पदमपुर सुखरों कोटद्वार जनपद पौड़ी गढ़वाल को हरीश नेगी स्टोर बेलाडाट कोटद्वार से 18 पेटी अवैध अंग्रेजी शराब के साथ गिरफ्तार किया गया।
गौरतलब है कि मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने वर्ष-2025 तक उत्तराखण्ड को नशामुक्त (“ड्रग्स फ्री देवभूमि”) बनाये जाने की घोषणा की हैं। इसी क्रम में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक पौड़ी लोकेश्वर सिंह के निर्देश पर बढते नशे की प्रवृत्ति पर अंकुश लगाने तथा आगामी लोक सभा चुनाव में शराब तस्करी की रोकथाम के लिये पौड़ी पुलिस द्वारा नशा तस्करों पर लगातार शिकंजा कसा जा रहा है, नशा तस्करों के विरुद्ध लगातार अभियान चलाकर उनके विरुद्ध कड़ी से कड़ी कार्यवाही की जा रही है। पुलिस की गिरफ़्तारी टीम में उपनिरीक्षक प्रमोद कुमार के साथ उपनिरीक्षक रियाज अहमद,मुख्य आरक्षी योगेन्द्र भण्डारी ,आरक्षी पवनीश सुरेश शाह,देवराज तोमर व रिक्रूट गयूर शामिल थे।
वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक पौड़ी की जनता से अपील:-
यदि किसी व्यक्ति को नशे के सम्बन्ध में कोई सूचना प्राप्त होती है कि कोई व्यक्ति नशे के कार्यों में संलिप्त रहता है या कोई किसी सार्वजनिक स्थान पर नशा कर रहा है तो उसकी सूचना मो. न. 7060470047 पर दें, सूचना देने वाले का नाम गुप्त रखा जायेगा। पौड़ी पुलिस द्वारा युवाओं में बढ़ते नशे की प्रवृत्ति की रोकथाम / अवैध मादक पदार्थों की तस्करी में संलिप्त अपराधियों के विरुद्ध अभियान लगातार जारी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *