महाशिवरात्रि पर्व के मध्यनजर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक पौड़ी श्वेता चौबे ने पुलिस बल को दिए आवश्यक दिशानिर्देश

पौड़ी 07 मार्च। विगत वर्षो की भाँति इस वर्ष भी शुक्रवार को महाशिवरात्रि का त्यौहार धूमधाम से मनाया जायेगा। महाशिवरात्रि पर्व के अवसर पर जनपद पौड़ी गढ़वाल के थाना लक्ष्मणझूला क्षेत्रान्तर्गत श्री नीलकण्ठ महादेव में उत्तराखण्ड व बाहरी राज्यों से काफी संख्या में श्रद्धालु दर्शन एवं जलाभिषेक करने आते हैं। संभावित भीड़ को ध्यान में रखते होने जिले की वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक श्वेता चौबे ने गुरुवार को थाना लक्ष्मणझूला परिसर में ड्यूटी में नियुक्त पुलिस बल को निम्न आवश्यक दिशा निर्देश दिए हैं।
ब्रीफिंग के दौरान ड्यूटीरत समस्त पुलिस बल को श्रद्धालुओं के साथ साथ आमजन को सुगम एवं सुरक्षित आवागमन हेतु समर्पित भाव से ड्यूटी पर नियुक्त रहने के साथ-साथ यातायात व्यवस्था सुचारु रुप से चलाने हेतु निर्देशित किया गया।
महाशिवरात्रि पर्व को सकुशल सम्पन्न कराने/मंदिर में आने जाने वाले श्रद्धालुओं की व्यवस्था बनाने/आपराधिक/अवांछनीय गतिविधियों को रोकने हेतु मंदिर प्रागंण में कंट्रोल रुम स्थापित कर सीसीटीवी कैमरे व संचार उपकरण लगाने के निर्देश दिये गये।
दर्शन हेतु आने वाले श्रद्धालुओं की अलग-अलग पंक्तियाँ बनाये जाने वृद्ध/ बीमार / दिव्यांगजनों को दर्शन करने में प्राथमिकता दिये जाने, असामाजिक तत्वों जेब कतरों महिलाओं से छेड़छाड़ करने वालों पर विशेष सर्तकता रखने के निर्देश दिये गये है।
ड्यूटी के दौरान श्रद्धालुओं से विनम्रतापूर्व व्यवहार करने के साथ-साथ शिवरात्रि पर्व के दौरान मानवता वादी कार्यों के लिये भी प्रेरित किया गया।
पैदल यात्रा मार्ग पर जंगली जानवरों से निपटने हेतु फॉरेस्ट विभाग के अधिकारियों से समन्वय स्थापित करते हुये सर्तक ड्यूटी करने हेतु निर्देशित किया गया।
सम्पूर्ण क्षेत्र में शान्ति/कानून व्यवस्था एवं अवांछनीय गतिविधियों पर नजर बनाये रखने हेतु ड्रोन से निगरानी करने के लिए निर्देशित किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *