एसओजी,एएनटीएफ व अल्मोड़ा पुलिस ने सिराड़ बैण्ड पर पकड़ी 160 पेटी शराब

अल्मोड़ा 07 मार्च। अवैध मादक पदार्थों की तस्करी व बिक्री के खिलाफ अल्मोड़ा पुलिस द्वारा चलाये जा रहे अभियान को पिछले एक सप्ताह में जबरदस्त सफलता मिली है। इसी कड़ी में बुधवार को एसओजी,एएनटीएफ व अल्मोड़ा पुलिस की टीम ने संयुक्त चेकिंग अभियान के दौरान अल्मोड़ा क्षेत्र के सिराड़ बैण्ड पर जब एक वाहन को रोककर उसकी तलाशी ली तो वाहन यू0के0-01 सी0ए0-0744 से पुलिस को तलाशी के दौरान 160 पेटियों में से 7,680 पव्वे अवैध देशी शराब गुलाब मार्का बरामद हुई ।
जिसके बाद पुलिस की सयुक्त टीम ने अभियुक्त को गिरफ्तार कर वाहन डम्पर को भी सीज कर लिया है। अभियुक्त को गिरफ्तार करके उसके खिलाफ अल्मोड़ा कोतवाली में धारा-60/72 आबकारी अधिनियम के तहत केस दर्ज कर लिया गया है । पूछताछ में चालाक ने बताया कि वह इस अवैध शराब को कही स्टाँक करके रखना चाहता था, जिसे बाद में ऊंचे दामों में बेचकर मुनाफा कमाया जा सके । गिरफ्तार आरोपी राजेश पुत्र स्व0 पदम सिंह, निवासी मैझोली मजखाली रानीखेत, अल्मोड़ा का निवासी है। पुलिस की गिरफ़्तारी टीम मेंउपनिरीक्षक रमेश सिंह नेगी, कोतवाली अल्मोड़ा , उपनिरीक्षक सुनील सिंह धानिक, प्रभारी एसओजी,उपनिरीक्षक सौरभ कुमार भारती, प्रभारी एएनटीएफ व कांस्टेबल राजेश भट्ट, एसओजी/एएनटीएफ शामिल थे। जिले के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक देवेन्द्र पींचा ने इसके लिए पुलिस टीम को 5 हजार रुपये के ईनाम से पुरस्कृत किया है।
गौरतलब है कि जिले के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक देवेन्द्र पींचा ने आगामी लोकसभा चुनावों को दिन में रखते हुए सभी थाना/चौकी व एसओजी/एएनटीएफ प्रभारियों को जनपद में आपराधिक गतिविधियों की रोकथाम व अवैध मादक पदार्थों की तस्करी/बिक्री पर अंकुश लगाने हेतु नियमित रुप से प्रभावी चैंकिग अभियान चलाकर नशा तस्करों के विरुद्ध कड़ी कार्यवाही के निर्देश दिये हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *