रामनगर आरटीओ का प्रधान लिपिक ललित मोहन घूस लेते हुए रंगे हाथ गिरफ्तार

रामनगर 23 दिसंबर। उत्तराखंड सतकर्ता विभाग की टीम ने शुक्रवार को रामनगर स्थित क्षेत्रीय परिवहन कार्यालय (आरटीओ) में छापा मारकर प्रधान लिपिक ललित मोहन आर्य को एक ई-रिक्शा के पंजीकरण के नाम पर प्रति रिक्शा 2200 रुपए की घूस लेने के आरोप में गिरफ्तार कर लिया है ।

गौरतलब है कि उत्तराखंड विजिलेंस को एक गोपनीय शिकायत मिली थी कि रामनगर आरटीओ कार्यालय में तैनात प्रधान लिपिक ललित मोहन आर्य ई-रिक्शा के पंजीकरण के नाम पर प्रति रिक्शा 2200 रुपए की घूस की मांग कर रहा है। शिकायतकर्ता की ओर से आरोपी के खिलाफ कार्यवाही की मांग करते हुए कहा गया था कि वह भ्रस्टाचार के खिलाफ है लेकिन मज़बूरी में उसे घुस देनी पढ़ रही है, इसके बाद हल्द्वानी विजिलेंस को मामला सौंपा गया।

जांच में तथ्य सही पाए जाने पर एक ट्रैप टीम का गठन किया गया। ट्रैप टीम ने आरोपी को 2200 रुपए की घूस लेते हुए रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया। आरोपी के खिलाफ अभियोग पंजीकृत कर लिया गया है। साथ ही अग्रिम कार्यवाही जारी है। जिसके बाद निदेशक विजिलेंस द्वारा ट्रैप टीम को नगद पुरस्कार की घोषणा करी गई है । विजिलेंस के द्वारा टोल फ्री नंबर 1064 एवं व्हाट्सएप नंबर 9456592300पर संपर्क कर भ्रष्टाचार के विरुद्ध अभियान में सहयोग देने की लोगों से अपील करी है मालूम हो विजिलेंस की भ्रष्ट अधिकारियों के खिलाफ ताबड़तोड़ कार्रवाई जारी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *