रानीखेत पुलिस ने 14 लाख की चोरी के आरोप में युवक को किया गिरफ्तार

रानीखेत 15 मार्च। रानीखेत पुलिस ने चोरी के एक मामले में मन्जू अग्रवाल निवासी गांधी चौक रानीखेत द्वारा की गई शिकायत के आधार पर केंट निवासी अकील सिद्दीकी (36 ) पुत्र शकील को गिरफ्तार कर लिया है। गौरतलब है कि 6 मार्च को मंजू अग्रवाल ने शिकायत की थी कि अलीशा सिद्दीकी पत्नी अकील सिद्दीकी निवासी कैन्ट क्वाटर रानीखेत ने उनके घर से लगभग 14 लाख के जेवरात व पीली धातु चोरी की है , जिसके आधार पर कोतवाली रानीखेत में धारा 380/454/411/120 बी भादवि के के तहत केस दर्ज किया गया था
केस दर्ज होने के बाद वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक देवेन्द्र पींचा ने मामले में विवेचनात्मक कार्यवाही कर साक्ष्य संकलन करते हुए चोरी किए गए जेवरातों की बरामदगी व संलिप्त अभियुक्तों की शीघ्र गिरफ्तारी के लिए सीओ अल्मोड़ा/ रानीखेत व प्रभारी निरीक्षक रानीखेत कोनिर्देश दिए।
पुलिस द्वारा साक्ष्यों व गवाहों के बयानों के आधार पर नामजद अभियुक्त अलीशा सिद्दीकी व उसके पति अकील सिद्दीकी को चोरी के आरोप में संलिप्त पाया गया । जिस आधार पर गुरुवार को अलीशा सिद्दीकी को धारा 41(क) सीआरपीसी का नोटिस तामिल कराया गया व उसकी निशानदेही पर 90 ग्राम पीली धातु का चौकोर टुकड़ा बरामद किया गया। अभियुक्त अकील सिद्दीकी की निशानदेही पर 01 छोटी पीली धातु की नथ व 02 पीली धातु के कान के टाप्स बरामद होने पर अभियुक्त अकील सिद्दीकी को गिरफ्तार कर पंजीकृत एफआईआर में आवश्यक कार्यवाही की गयी। पुलिस के अनुसार अब-तक लगभग 7 लाख कीमत के जेवरात व पीली धातु बरामद हो गये हैं,साक्ष्य संकलन कर अन्य बरामदी के प्रयास किये जा रहे है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *