कोटद्वार-पौड़ी हाईवे पर मलबे में दबे व्यक्ति के शव को SDRF ने बरामद किया

कोटद्वार 30 जून। कोटद्वार-पौड़ी हाईवे पर शनिवार को हुई बारिश के बाद पहाड़ से मलबा गिरने व एक मैक्स वाहन के मलबे में दबने से एक व्यक्ति में मौत हो गई है। रविवार को SDRF की टीम ने लापता व्यक्ति की तलाश के लिए सर्च अभियान चलाया। इस दौरान टीम ने मलबे से व्यक्ति का शव बरामद कर लिया है। साथ ही मलबा हटाकर यातायात बहाल कर दिया गया है।

गौरतलब है कि कोटद्वार-पौड़ी हाईवे पर शनिवार को बारिश के बाद पहाड़ से मलबा गिरने से कोटद्वार से पौड़ी जा रहा मैक्स वाहन मलबे में दब गया था। इस दौरान चालक एवं तीन यात्रियों को चोटें आईं थीं, ८ लोग मलवे की चपेट में आने से बच गए जबकि एक व्यक्ति असलम पुत्र छज्जू निवासी: शाहपुर मुरादाबाद उत्तर प्रदेश, मलवे की चपेट में आ गया। वाहन में चालक समेत कुल नौ लोग सवार थे। जिसमें से एक व्यक्ति लापता था।

घटना की सूचना मिलते ही SDRF की टीम अपर उप निरीक्षक गब्बर सिंह नेगी के नेतृत्व में घटनास्थल पर पहुँची और रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया गया, परन्तु अंधेरा होने व लगातार पत्थर गिरने के कारण रेस्क्यू ऑपरेशन रोकना पड़ा।

रविवार सुबह एसडीआरएफ टीम ने फिर से घटनास्थल पर पहुंचकर त्वरित कार्यवाही करते हुए मलबे में दबे वाहन तक पहुँच बनाई। भूस्खलन होने के कारण लगातार ऊपर से पत्थर गिर रहे थे जिस कारण रेस्क्यू कार्य और भी चुनौतीपूर्ण हो गया था। उक्त वाहन में एक व्यक्ति मौजूद था जिसकी मौके पर ही मृत्यु हो चुकी थी। SDRF टीम द्वारा कड़ी मशक्कत करते हुए उक्त व्यक्ति के शव को वाहन से बाहर निकालकर बॉडी बैग के माध्यम से मुख्य मार्ग तक पहुँचाकर जिला पुलिस के सुपुर्द कर दिया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *