अल्मोड़ा में पकड़ी गई 32 लाख की स्मैक, शाहजहांपुर का युवक गिरफ्तार

अल्मोड़ा 04 मार्च। अल्मोड़ा पुलिस, ANTF व SOG की सयुक्त टीम द्वारा चलाये जा रहे नशा विरोधी अभियान को रविवार के दिन बड़ी सफलता मिली जब सयुक्त टीम ने रात में चेकिंग के दौरान लोधिया से क्वारब की ओर धर्मकांटे के पास एक मोड़ पर संदिग्ध बाईक सवार को रोका,संदिग्ध होने पर पुलिस ने उससे सख्ती से पूछताछ की तो पकड़े गये व्यक्ति ने स्वयं के पास स्मैक होने की बात कही। सयुक्त टीम ने इस बात की सूचना उच्चाधिकारीगणों को दी ,जिसके बाद क्षेत्राधिकारी अल्मोड़ा स्वयं मौके पर पहुँचे व अभियुक्त की तलाशी ली इस दौरान अभियुक्त के पास से 320 ग्राम स्मैक,के साथ एक इलैक्ट्रानिक तराजू भी बरामद हुआ। भारी मात्रा में बरामद हुई स्मैक के बारे में अभियुक्त से पूछने पर उसके द्वारा बताया गया कि वह स्मैक बेरा फरीदपुर से एक व्यक्ति से लेकर आ रहा है। अभियुक्त का उद्देश्य पहाड़ी क्षेत्रों में स्मैक के नशे को बढ़ावा देकर मांग उत्सर्जित करते हुए युवाओं को नशे के जाल में फसाँकर अवैध नशे के कारोबार को अधिक से अधिक फैलाकर लाभ कमाना था । अभियुक्त को गिरफ्तार कर उसके खिलाफ एनडीपीएस एक्ट के तहत केस दर्ज कर लिया गया है। आरोपी मोईन खान (27 ) पुत्र नौशेर निवासी आमडार, थाना पुवाया, जिला शाहजहाँपुर (उ0प्र0) का रहने वाला है।

पुलिस के अनुसार पकड़ी स्मैक की जनपद में अब तक की सबसे बड़ी नशे की खेप है। पकड़ी गई स्मैक की कीमत 32 लाख रुपये आंकी गई है। जिले के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने सयुक्त टीम को 5 हजार के ईनाम से पुरस्कृत किया है। अभियुक्त द्वारा स्मैक जहां से लाई गई , उसके श्रोत के साथ-साथ अल्मोड़ा व पहाड़ के अन्य जनपदों के सम्पर्क सूत्रों की जानकारी भी ली जा रही है, संलिप्तता पाये जाने पर अन्य दोषियों के विरुद्ध भी सख्त कानूनी कार्यवाही की जायेगी । घटना में प्रयुक्त मोटर साईकिल बजाज प्लेटिना संख्या UP27 BE-3259 को भी पुलिस द्वारा कब्जे में ले लिया गया है, साथ ही अभियुक्त द्वारा अवैध रुप से अर्जित की गयी अन्य सम्पत्ति व आपराधिक इतिहास की भी जानकारी की जा रही है। अवैध रुप से अर्जित सम्पत्ति के विरुद्ध भी वैधानिक कार्यवाही अमल में लायी जायेगी ।

गौरतलब है कि जिले के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक देवेन्द्र पींचा,द्वारा जिला पुलिस की कमान सभालने के साथ ही नशे के विरुद्ध कार्य को अपनी प्राथमिकताओं में रखते हुए जनपद के थाना प्रभारियों व एएनटीएफ/एसओजी टीम को नशे के विरुद्ध जीरो टोलेरेन्स रखते हुए कार्यवाही करने के सख्त निर्देश दिये गये थे। क्ट के तहत कोतवाली अल्मोड़ा में एफआईआर पंजीकृत की गई है। पुलिस की गिरफ़्तारी टीम में क्षेत्राधिकारी अल्मोड़ा विमल प्रसाद ,उपनिरीक्षक सुनील सिह धानिक प्रभारी एसओजी अल्मोड़ा , उपनिरीक्षकसौरभ कुमार भारती, प्रभारी एएनटीएफ अल्मोड़ा, उपनिरीक्षक दिनेश सिह, प्रभारी चौकी धारानौला,कोतवाली अल्मोड़ा, कांस्टेबल राकेश भट्ट एसओजी/एएनटीएफ अल्मोड़ा व कांस्टेबल विरेन्द्र बिष्ट, एसओजी/एएनटीएफ अल्मोड़ा शामिल थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *