श्रीनगर पुलिस ने चंद घंटों के अंदर दबोचा मोबाइल चोर

श्रीनगर 26 अगस्त। रविवार को विक्रम सिह रावत, निवासी जाखणी घिल्डियाल गांव, कीर्तिनगर जिला टिहरी गढवाल ने थाना श्रीनगर में शिकायत दर्ज कराइ थी कि किसी अज्ञात व्यक्ति ने उनकी दुकान में घुसकर चार्जिग पर लगा उनका मोबाइल फोन चोरी कर लिया है। इस शिकायती प्रार्थना पत्र के आधार पर थाना श्रीनगर में मु0अ0सं0 58/2024, धारा 305 (ए) BNS बनाम अज्ञात पंजीकृत किया गया।

जिले के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक लोकेश्वर सिंह ने चोरी की घटना का तत्काल संज्ञान लेते हुए प्रभारी निरीक्षक श्रीनगर को टीम गठित कर घटना का सफल अनावरण कर अभियुक्त की शीघ्र गिरफ्तारी करने हेतु निर्देशित किया।इसी क्रम में पुलिस टीम ने ठोस सुरागरसी पतारसी एवं सीसीटीवी कैमरों की मदद से अथक प्रयास करते हुए सोमवार को अभियुक्त सुनील उर्फ सोनू को अलकेश्वर घाट श्रीनगर के पास से गिरफ्तार किया जिसके बाद उसे कोर्ट में पेश किया गया।

पूछताछ में अभियुक्त ने बताया कि वह नशे का आदी है और पैसो की तंगी के कारण मोबाइल चोरी की घटनाओं को अंजाम देता है फिर चोरी किये गये मोबाइलों को कम दामों पर रह चलते व्यक्तियों को बेच देता है। अभियुक्त द्वारा माह अप्रैल में लक्ष्मणझूला थाना क्षेत्र के भागीरथी धाम आश्रम से 01 मोबाईल व 01 बैग चौरी किया था एवं धर्मराज मन्दिर से भी 01 मोबाईल फोन चोरी किया था। चोरी किये गये मोबाइलों को उसने हरिद्वार व ऋषिकेष में राह चलते हुये व्यक्तियों को कम दामों पर बेच दिया था। इस सम्बन्ध में अभियुक्त के विरूद्ध थाना लक्ष्मणझूला में मु0अ0स0 20/24, धारा 380 भादवि व मु0अ0स0 21/24, धारा 380 भादवि पंजीकृत किया गया था। अभियुक्त सुनील उर्फ सोनू (27 ) पुत्र उम्मेद, नि0 नियर पराग डेरी ग्राउण्ड उफल्डा, श्रीनगर जनपद पौड़ी गढवाल का रहने वाला है । पुलिस की गिरफ़्तारी टीम में उप निरीक्षक विजय सैलानी के साथ हेड कांस्टेबल संदीप चौहान व कांस्टेबल मुकेश आर्य शामिल थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *