थलीसैण पुलिस ने उफरैखाल तिराहे पर पकड़ी 16 किलो से अधिक चरस , दो गिरफ्तार

उफरैखाल 12 अप्रैल। पौड़ी पुलिस द्वारा नशे के खिलाफ चलाये जा रही चेकिंग अभियान को शुक्रवार के दिन बड़ी सफलता मिली, पुलिस ने गढ़वाल -कुमाऊं सीमा पर स्थित उफरैखाल में चेकिंग के दौरान भगत सिंह पुत्र स्व0 पदम सिंह, निवासी ग्राम मनियार, पट्टी चौथान, तहसील थलीसैण को उफरैखाल तिराहे के पास 16.066 किलोग्राम अवैध गांजे के साथ गिरफ्तार किया है । इस सम्बन्ध में अभियुक्त के विरूद्ध थाना थलीसैण में NDPS के तहत केस दर्ज कर लिया है। जिसके बाद अभियुक्त को कोर्ट में पेश किया गया , जहाँ से कोर्ट ने उसे न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया है।

एक अन्य मामले में कोटद्वार पुलिस ने चैकिंग के दौरान अभिषेक पुत्र मनोज, निवासी जोनपुर कोटद्वार, जनपद पौड़ी गढ़वाल एवं उसके साथी विधि विवादिक किशोर को ऑचल डेरी कोटद्वार के पास से वाहन संख्या UK 12B 1444 (मो0सा0) में 70 ग्राम अवैध चरस के साथ गिरफ्तार किया है,इस सम्बन्ध में वाहन को सीज कर लिया गया है व दोनों अभियुक्तों के खिलाफ कोतवाली कोटद्वार में NDPS के तहत अभियोग पंजीकृत किया गया है । अभियुक्त अभिषेक को कोर्ट में पेश किया गया जिसके बाद अदालत ने उसे न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया है। साथ ही अभियुक्त के साथी विधि विवादित किशोर को माननीय न्यायालय किशोर न्याय बोर्ड पौडी के समक्ष पेश किया जा रहा है।

गौरतलब है कि मुख्यमंत्री ने वर्ष-2025 तक उत्तराखण्ड को नशामुक्त (“ड्रग्स फ्री देवभूमि”) बनाने की मुहीम चलाई है , इसी क्रम में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक पौड़ी लोकेश्वर सिंह के निर्देश पर बढते नशे की प्रवृत्ति पर अंकुश लगाने तथा आगामी लोक सभा चुनाव में नशा तस्करी की रोकथाम के लिये पौड़ी पुलिस द्वारा नशा तस्करों पर लगातार शिकंजा कसा जा रहा है, नशा तस्करों के विरुद्ध लगातार अभियान चलाकर उनके विरुद्ध कड़ी से कड़ी कार्यवाही की जा रही है।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक पौड़ी की जनता से अपील:-

यदि किसी व्यक्ति को नशे के सम्बन्ध में कोई सूचना प्राप्त होती है कि कोई व्यक्ति नशे के कार्यों में संलिप्त रहता है या कोई किसी सार्वजनिक स्थान पर नशा कर रहा है तो उसकी सूचना मो. न. 7060470047 पर दें, सूचना देने वाले का नाम गुप्त रखा जायेगा। पौड़ी पुलिस द्वारा युवाओं में बढ़ते नशे की प्रवृत्ति की रोकथाम / अवैध मादक पदार्थों की तस्करी में संलिप्त अपराधियों के विरुद्ध अभियान लगातार जारी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *