धनगढ़ी पुल के निर्माण को लेकर संघर्ष समिति ने गढ़वाल एवं कुमाऊं में चलाया तीन दिवसीय जन जागरण अभियान

राकेश डंडरियाल

स्याल्दे/ईकुखेत 18 अक्टूबर। धनगढ़ी पुल के निर्माण को लेकर चल रहा धनगढ़ी पुल संघर्ष समिति का अभियान लगातार जारी है। बुधवार को समिति ने अपने अभियान को तेज करते हुए कुमाऊं -गढ़वाल के कई इलाकों का दौरा किया व जनजागरण किया । बुधवार को सुबह 7 बजे से शुरू होकर अभियान ईकुखेत बाजार से सराईखेत बाजार ,उफरैखाल,जगतपुरी, पीठसैण होते हुए 11 बजे थैलीसैण बाजार पहुंचा , जहाँ स्थानीय जनता ने संघर्ष समिति के सदस्यों का स्वागत किया। दोपहर 1 बजे थैलीसैण में आम जनता के साथ समिति के सदस्यों ने खुली बैठक की। संघर्ष समिति के प्रमुख सुनील टम्टा ने बताया कि विगत 2020 से सरकारें कैसे गढ़वाल और कुमाऊं की जनता को मुर्ख बना रही है। गौरतलब है कि रामनगर मोहन -मरचूला मार्ग गढ़वाल – कुमाऊं की जीवन रेखा है।

संघर्ष समिति की टीम शाम ३ बजे बैजरो से स्यूसी होते हुए शाम 4 बजे विकास खंड बीरोंखाल पहुँची जहाँ आम जनता के साथ खुली बैठक की गई। संघर्ष समिति का जनजागरण अभियान गुरुवार १९ को भी जारी रहेगा , टम्टा के अनुसार गुरुवार को उनकी टीम मैठाणी घाट, बेदीखाल,धूमाकोट और 11 बजे विकास खंड नैनीडांडा में आम जनता कि खुली बैठक करेगी। दोपहर के बाद संघर्ष समिति सल्ट महादेव होते हुए मरचूला पहुंचेगी इसके बाद 4 बजे मोहान तिराहा पर नुक्कड़ सभा का आयोजन रखा गया है , टीम शाम को रामनगर पहुंचेगी।


20 अक्टूबर को संघर्ष समिति की टीम रामनगर बाजार,गर्जिया होते हुए 12 बजे धनगढी पुल निर्माण का मुयाना पर पहुंचेगी, जहाँ से कोटाचामी होते हुए समिति के सदस्य गोलीखाल,दिगोलीखाल,किनगोडीखाल,रशिया महादेव होते हुए ईकुखेत बाजार पहुंचेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *