आयुष्मान खुराना की ड्रीम गर्ल 2 की रिलीज पर रोक लगाने से HC का इनकार

बॉलीवुड एक्टर आयुष्मान खुराना की फैंस के लिए एक बड़ी खुशखबरी है। मुंबई हाई कोर्ट ने आयुष्मान की फिल्म  ‘ड्रीम गर्ल 2’ की रिलीज पर रोक लगाने से साफ इनकार किया है। दरअसल, आयुष्मान की फिल्म ‘ड्रीम गर्ल 2’ कल यानी 25 अगस्त को सिनेमाघरों में रिलीज होने जा रही है। ऐसे में रिलीज के कुछ ही घंटों पहले मूवी रिलीज होने से नहीं रोका जाना चाहिए।  न्यायमूर्ति रियाज चागला की एकल पीठ ने आशिम बागची की ओर से दायर याचिका पर 22 अगस्त को सुनवाई की। याचिका में दावा किया गया था कि फिल्म की कहानी उस पटकथा जैसी है, जिसे उन्होंने मई 2007 में फिल्म स्क्रीन राइटर्स एसोसिएशन में रजिस्टर्ड कराया था। बागची ने अपनी याचिका के लंबित रहने तक फिल्म की रिलीज पर रोक लगाने की मांग की है।

न्यायमूर्ति चागला ने कहा कि 18 अगस्त को फिल्म ‘ड्रीम गर्ल 2’ की रिलीज पर रोक लगाने को लेकर याचिका दायर की गई थी। ऐसे में प्रतिवादी (defendant) को इसका जवाब देने का अवसर नहीं मिला है। हाईकोर्ट ने अपने आदेश में कहा, ‘यह अच्छी तरह से स्थापित है कि अंतिम समय में फिल्मों को उनकी रिलीज से नहीं रोका जाना चाहिए। अंतरिम आवेदन पर अपना जवाब दाखिल करने के लिए प्रतिवादी को एक अवसर दिया जाना जरूरी है।’

पीठ ने प्रतिवादियों (बालाजी टेलीफिल्म्स लिमिटेड, कंपनी की निदेशक एकता कपूर और शोभा कपूर, फिल्म के लेखक थिंक इंक पिक्चर्स लिमिटेड के राज शांडिल्य और नरेश कथूरिया) को याचिका के जवाब में अपने हलफनामे दाखिल करने का निर्देश दिया और मामले को सुनवाई के लिए 31 अगस्त की तारीख तय की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *