मैरिज ब्यूरो चलानी वाली महिलाएं करती थीं बच्चा चोरी, गिरोह के 9 सदस्य गिरफ्तार

मैरिज ब्यूरो की आड़ में बच्चा चोरी का गिरोह महिलाएं चला रहीं थीं। इस गिरोह की ओर से चुराए गए दो अन्य बच्चों की तलाश की जा रही है। पिरान कलियर से 15 अगस्त को चोरी पांच साल के बच्चे को पुलिस ने संभल से बरामद कर तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है। इसके साथ ही एक अन्य गिरोह के छह लोगों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से तीन माह का एक बच्चा बरामद किया है।

आरोपियों में दो महिलाएं भी शामिल हैं। पुलिस ने सभी आरोपियों को जेल भेज दिया है।एसएसपी अजय सिंह ने रुड़की कोतवाली परिसर में पत्रकार वार्ता में इस मामले का खुलासा किया। बताया कि 15 अगस्त की रात्रि को कलियर में जिलानी शाह की दरगाह के पास खेलते समय पांच साल का एक बच्चा हमजा लापता हो गया था। बच्चे के पिता सलमान पुत्र इदरीश निवासी चांदपुर, बिजनौर ने कलियर थाने में मुकदमा दर्ज कराया था।

पुलिस टीमें मोबाइल ट्रेसिंग , सीसीटीवी कैमरों की चेकिंग और अन्य साक्ष्य जुटाने में लगी थी। इस बीच पता चला कि बच्चा चोरी कर मुरादाबाद के संभल ले जाया गया है। पुलिस ने संभल के मानपुर गांव में छापा मारकर झोलाछाप डॉक्टर इकबाल हुसैन के पास से बच्चे को बरामद कर लिया।

एसएसपी ने बताया कि इकबाल हुसैन ने दो अन्य साथियों अनवर अली पुत्र हिकमत अली और कामिल अली पुत्र कासिम अली निवासी ग्राम टांडा जिला रामपुर के साथ मिलकर बच्चे को कलियर से चुराया था। एसएसपी के अनुसार इकबाल हुसैन ने बताया कि उसकी 15 वर्ष की बेटी है जबकि बेटा नहीं था। इसीलिए उसने बच्चा चोरी करने का निर्णय लिया। पुलिस ने इकबाल और उसके दोनों साथियों को गिरफ्तार कर लिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *