धूमधाम से मनाया गया भलु लगद, फीलगुड संस्था का 9वां स्थापना दिवस

चौबट्टाखाल। फीलगुड नॉलेज एंड इन्फॉर्मेशन सेंटर गवाणी में संस्था का 9वां स्थापना दिवस धूमधाम से मनाया गया । स्थापना दिवस समारोह की शुरूआत लता बडोनी ने शानदार माँगल गीत से की, कार्यक्रम के दौरान सांस्कृतिक झलकियों ने मौजूद भीड़ को झूमने पर मजबूर कर दिया, इस दौरान पौड़ी जिले के विभिन्न क्षेत्रों से आए किसानों ने अपने उत्पादों की प्रदर्शनी भी लगाई ।

गौरतलब है कि फील गुड नॉलेज एंड इन्फॉर्मेशन सेन्टर की स्थापना 9 जनवरी 2015 को हुई थी, जिसके संस्थापक सुधीर सुंदरियाल हैं, भलु लगद/फीलगुड कृषि,बागवानी, शिक्षा व उत्तराखंड संस्कृति संवर्धन में शानदार कार्य कर रहा है, फीलगुड के संस्थापक सुधीर सुंदरियाल ने मीडिया को बताया कि पहाड़ी क्षेत्रों में अपार संभावनाओ को देखते हुए उन्होंने वर्ष 2015 में इसकी शुरूआत की ,साथ ही इस मौके पर उन्होंने संस्था की टीम के साथ साथ कार्यक्रम के सहयोगियों जिसमें गायत्री ट्रस्ट,व महाराजा अग्रसेन विश्विद्यालय व आनंदवर्षा रिसोर्ट का आभार भी प्रकट किया , सांस्कृतिक कार्यक्रम में जहाँ महिला सरैयां ने अपनी शानदार प्रस्तुति से सबक मन मोह लिया वहीँ इस बार देश के विभिन्न राज्यों से आये कोरियोग्राफर व डांसर ने अपने डांस की प्रस्तुति से सबको थिरकने पर मजबूर कर दिया,साथ ही पुरुष थड़िया व महिला थड़िया की भी शानदार प्रस्तुति देखने को मिली।

स्थापना दिवस के इस् अवसर पर दो लोगों को सम्मानित भी किया गया। उद्यमिता के लिए गवाणी बाजार में हेयर सैलून का काम करने वाले ग्राम ड्विला के प्रमोद रावत को मानपत्र और छोटी सी धनराशि के साथ सम्मानित किया गया वहीं दूसरी तरफ विज्ञान कॉंग्रेस में राज्य स्तर पर प्रथम स्थान प्राप्त करने वाली सुहानी डंडरियाल को भी इस बड़ी उपलब्धि के लिए सम्मानित किया गया।

कार्यक्रम में पूर्व ब्लॉक प्रमुख पोखड़ा सुरेंद्र रावत,महाराजा अग्रसेन हिमालयन गढ़वाल विश्वविद्यालय के निदेशक डॉ संजय ऋषिस्वर,आनंदवर्षा रिसोर्ट के स्वामी विजय भूषण बडोनी, तरुण पोखरियाल, विकास भट्ट,दिनेश खर्कवाल, शैलेश पोखरियाल, गिरीश मॉलकोटी,प्रधान गवाणी रेखा देवी,प्रधान पांथर विकास पांथरी ,नवीन पांथरी,एकेश्वर से विजय बडोला, देहरादून से डी के नवानी, अनुसूया प्रसाद डोबरियाल,मोहन पांथरी,विजय सिंह,जसपाल सिंह, कुलवंत सिंह बिष्ट, पदमेंद्र सिंह, नूतन तन्नू पंत,निर्मला सुंदरियाल, दिव्या बुड़ाकोटी,रजनी डंडरियाल, रघुबीर सिंह रावत, बेला गौनियाल हेमलता सुंदरियाल विधाता सुंदरियाल, फीलगुड संचालिका अनीता रावत, व स्थानीय ग्रामीण ग्राम गवाणी, किमगडी, चौपड़ा, चरगाड, श्रीकोट, कुई, दांथा, मालकोट आदि गांव के लोग मौजूद रहे। मंच संचालन अशोक सुंदरियाल ने किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *