कांग्रेस अध्ययक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने देहरादून से धामी सरकार और मोदी पर साधा निशाना

 

खरगे ने अंकिता भंडारी के हत्यारे भाजपाईयों पर उठाया सवाल

देहरादून 28 जनवरी। कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे रविवार को अध्यक्ष बनाने के बाद पहली बार देहरादून पहुंचे। देहरादून पहुंचने पर हजारों की संख्या में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने उनका भव्य स्वागत किया। खरगे ने सभा स्थल पर जनता को सम्बोधित करते हुए कहा कि मोदी ने आज हर जगह पर कांग्रेस के लिए अवरोध उत्पन्न कर दिए हैं , उन्होंने दिल्ली से देहरादून पहुंचने का जिक्र किया और कहा कि उन्हें चार चार जगहों की अनुमति लेनी पडी।

धामी सरकार पर हमला करते होने उन्होंने कहा कि अंकिता भंडारी हत्याकांड को अंजाम देने वाले भाजपाई को जब्त तक क्योँ नहीं पकड़ा द्गय हैं और भाजपा वाले हत्यारे को बगल में लेकर घूमते रहते हैं। उन्होंने जोशीमठ में हादसे का जिक्र करते हुए कहा कि भाजपा के पास हादसों से बचाव की कोई सोच ही नहीं है। कहा कि ऐसी सरकार को सत्ता से निकालकर फेंकना चाहिए, वरना वो जुल्म करते रहेंगे।

खरगे ने जनसभा को संबधित करते हुए लोकसभा चुनाव का शंखनाद किया। इस दौरान उन्होंने पीएम मोदी पर भी निशाना साधा। उन्होंने प्रधानमंत्री मोदी पर जनता को गुमराह करने का आरोप लगाते हुए कहा कि 15 लाख, काला धन लाऊंगा….कहां है। किसानों की आय दोगुनी करने का वादा किया लेकिन पहले जितनी भी नहीं बची। क्या यही मोदी की गारंटी है। वहीं, उन्होंने सरकार पर हमला बोलते हुए कई बातें कही।

खरगे ने सबसे पहले देरी से पहुंचने के लिए जनता से माफी मांगी। उन्होंने कहा कि देरी इसलिए हुई क्योंकि आजकल उड़ने के लिए भी मोदीजी की परमिशन लेनी पड़ती है। फिर हेलिकॉप्टर में चढ़ने, उतरने, हेलिकॉप्टर लैंडिंग में भी उनकी परमिशन लेनी पड़ती है।उन्होंने कहा कि मोदी के सपने में नेहरू, इंदिरा गांधी, राजीव गांधी आते हैं। आजकल राहुल गांधी तो उन्हें सोने ही नहीं दे रहे हैं। वो डर रहे हैं। हमारी न्याय यात्रा मणिपुर, नागालैंड में अच्छी हुई लेकिन असम में घुसते ही गड़बड़ी शुरू हो गई। यात्रा को रोकने का प्रयास किया गया।

खरगे ने कहा कि हमने जो बनाया, उन सबको भाजपा बेचकर खा रही है। हमारे जमाने में गैस सिलिंडर 450 का था तो इनके जमाने मे 1000 पार हो गई। कहा कि हमारी नेता इंदिरा गांधी ने देश को एक रखने के लिए अपनी जान दी। राजीव गांधी ने जान दी। मैं भाजपा सरकार और उनकी पार्टी से पूछता हूं कि आजादी के लिए आपके कितने लोग जेल गए, कितने बर्बाद हुई।

कहा कि बीजेपी, आरएसएस का एजेंडा है, सुबह उठते ही कांग्रेस को गालियां देना। 70 साल में अगर हम कुछ नहीं करते। संविधान न बचाते, लोकतंत्र को न बचाते तो मोदी जी आप प्रधानमंत्री न बनते। आप चाय बेचते फिरते और मेरे जैसा किसान का बेटा अपने खेतों में काम करता।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *