लोकसभा चुनाव 2024 के लिए कांग्रेस ने जारी की 43 नामों की दूसरी लिस्ट

पौड़ी से गणेश गोदियाल, अल्मोड़ा से प्रदीप टम्टा , व टिहरी से जोत सिंह घनसोला को टिकट दी गई है
नई दिल्ली 12 मार्च। कांग्रेस पार्टी ने मंगलवार को लोकसभा के लिए दूसरी लिस्ट जारी कर दी है । दिल्ली स्थित पार्टी मुख्यालय में हुई बैठक हुई जिसमे कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे के साथ कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी और अन्य सदस्य शामिल हुए थे। पार्टी ने 8 मार्च को 39 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की थी। इसमें छत्तीसगढ़, कर्नाटक, केरल, लक्षद्वीप, मेघालय, नागालैंड, सिक्किम, तेलंगाना और त्रिपुरा की लोकसभा सीटों के लिए नामों का एलान हुआ था।
आज जारी की लिस्ट के अनुसार असम की 12 , गुजरात की 7 , मध्य प्रदेश की 10 , राजस्थान की 10 , उत्तराखंड की 3 दमन एंड दीव के एक सीट के लिए उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर दी गई है। उत्तराखंड से जिन तीन नामों की घोषणा की गई है उनमे पौड़ी से गणेश गोदियाल, अल्मोड़ा से प्रदीप टम्टा , व टिहरी से जोत सिंह घनसोला को टिकट दी गई है

कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल ने बताया कि हमने लोकसभा चुनाव के लिए अपने उम्मीदवारों की पहली सूची पहले ही घोषित कर दी है। आज हम दूसरी सूची की घोषणा करने जा रहे हैं। कल सीईसी ने बैठक की और असम, मध्य प्रदेश, राजस्थान से लगभग 43 नामों की सूची को मंजूरी दे दी। कांग्रेस सांसद गौरव गोगोई असम के जोरहाट से चुनाव लड़ेंगे। नकुल नाथ मध्य प्रदेश के छिंदवाड़ा से चुनाव लड़ेंगे। राहुल कासवा राजस्थान के चुरू से चुनाव लड़ेंगे। वैभव गहलोत जालौर से चुनाव लड़ेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *