आईजी रिद्धिम अग्रवाल राष्ट्रपति पुलिस पदक से सम्मानित

नई दिल्ली /देहरादून 25 जनवरी। गणतंत्र दिवस पर उत्तराखंड के 4 आईपीएस अधिकारियों, एक एडिशनल सब इंस्पेक्टर व एक हेड कांस्टेबल को राष्ट्रपति पुलिस पदक से सम्मानित किया जाएगा। एडीजी कानून व्यवस्था एपी अंशुमान, आईजी रिद्धिम अग्रवाल, देहरादून पुलिस कप्तान अजय सिंह, पौड़ी एसएसपी श्वेता चौबे, इंस्पेक्टर सुरजीत सिंह और हेड कनस्टेब लक्ष्मण सिंह का नाम इसमें शामिल है।

सराहनीय सेवा के लिए IG रिद्धिम अग्रवाल को राष्ट्रपति पुलिस पदक से सम्मानित किया गया है। 2005 बैच की आईपीएस अधिकारी IG रिद्धिम अग्रवाल अक्टूबर 2022 में आईजी बनी, जिसके बाद दिसंबर 2022 में उन्हें अपर सचिव गृह से विशेष सचिव गृह की जिम्मेदारी दी गई।
रिद्धिम इससे पहले उत्तराखंड में एसडीआरएफ के साथ-साथ उत्तराखंड आपदा प्रबंधन में एडिशनल चीफ एग्जीक्यूटिव ऑफिसर की भी जिम्मेदारी बखूबी से संभाल चुकी हैं। सही मायने में अगर कहें तो उत्तराखंड SDRF को नई ऊंचाइयों तक पहुंचाने का काम रिद्धिम अग्रवाल के ही समय पर हुआ।

एसटीएफ में रहते हुए रिद्धिम ने भी बड़े अपराधियों पर नकेल कसी थी । कई जिलों की कप्तान रह चुकी आईजी रिद्धिम पुलिस विभाग की तेज तर्रार महिला अधिकारी के नाम से जानी जाती हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *